ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमनकापुर में मंत्री ने सीएचसी में मारा छापा, हाल देख कर भड़के

मनकापुर में मंत्री ने सीएचसी में मारा छापा, हाल देख कर भड़के

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के 28 मई को प्रस्तावित दौरे को लेकर शनिवार को समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में छापा मारा। दोपहर अचानक पहुंचे मंत्री को देखते...

समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच गए।
1/ 3समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच गए।
अचानक मनकापुर में सीएचसी पर पहुंचे मंत्री रमापति शास्त्री ने रिकार्ड भी चेक किया।
2/ 3अचानक मनकापुर में सीएचसी पर पहुंचे मंत्री रमापति शास्त्री ने रिकार्ड भी चेक किया।
सीएचसी में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री से लोगों ने शिकायत भी की।
3/ 3सीएचसी में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री से लोगों ने शिकायत भी की।
हिन्दुस्तान संवाद ,मनकापुर (गोंडा)Sat, 20 May 2017 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के 28 मई को प्रस्तावित दौरे को लेकर शनिवार को समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में छापा मारा। दोपहर अचानक पहुंचे मंत्री को देखते ही सीएचसी प्रशासन में हड़कंप मच गया। करीब एक घंटे तक कैबिनेट मंत्री श्री शास्त्री ने परिसर का निरीक्षण किया और मरीजों से बातचीत भी की। 
मरीजों ने कैबिनेट मंत्री से बाहर से दवा लिखे जाने और चिकित्सा अधीक्षक के व्यवहार की शिकायत की। मरीजों का आरोप है कि चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके राय का जनसामान्य के प्रति बर्ताव अच्छा नहीं है। इसे लेकर मंत्री ने चिकित्सा अधीक्षक को कार्य व्यवहार में सुधार की नसीहत दी। दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण में मंत्री को सीएचसी की रसोई पर ताला लटका मिला। यहां प्रसूताओं के लिए भोजन की कोई सामग्री नहीं मिली। इस पर भी मंत्री ने गहरी नाराजगी जताई। अस्पताल के वार्डों में सन्नाटा देख कर खुलासा हुआ कि यहां आउटडोर ही मरीज देखे जाते हैं, इनडोर नहीं। मरीजों और लोगों ने शिकायत की कि भर्ती के बजाय यहां प्रसूताओं और अन्य मरीजों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया जाता है। कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को शीघ्र सुधार लाने के निर्देश भी दिये। निरीक्षण में वेद प्रकाश दुबे, बाबूलाल शास्त्री, यूपी सिंह, इन्द्रसेन सिंह, केके सिंह और अशोक सिंह भी मौजूद थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें