class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Video - लखनऊ एयरपोर्ट पर सवा तीन किलो सोना पकड़ा

 Lucknow, airport, gold

1 / 2सोने के साथ पकड़ा गया अबू बकर।

Trolley, vacuum cleaner, smuggler

2 / 2मोटर में तांबे की जगह सोने के तार की बाइंडिंग मिली।

PreviousNext

एयरपोर्ट कस्टम ने दो अंतरराष्ट्रीय विमानों से एक करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है। एक तस्कर सोने को वैक्यूम क्लीनर में छिपा कर ला रहा था। जबकि दूसरे ने ट्रॉली बैग के हैंडल में सोने को छिपा रखा था। दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मोटर में सोने की बाइंडिंग
कस्टम आयुक्त एसके शर्मा ने बताया कि दुबई से आने वाली एयर इंडिया की उड़ान संख्या आईएक्स 194 से बाराबंकी निवासी अबू बकर को पकड़ा गया। अबू बकर ने अपने साथ लेकर आए वैक्यूम क्लीनर के मोटर में तांबे की जगह सोने के तार से बाइंडिंग कर रखी थी। मोटर में दो किलो सोने के तार बंधे हुए थे। इनकी कीमत 61 लाख रुपये आंकी गई है। बाराबंकी निवासी अबू बकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
इसके अलावा अबूधाबी से आने वाली जेट की उड़ान संख्या 9डब्ल्यू 511 से उतरे सीवान निवासी भूपेन्द्र यादव के पास 1.25 किलो सोना बरामद किया गया है। भूपेन्द्र ने ट्रॉली बैग को खींचने वाले रॉड में सोना छिपा रखा था। जिसकी कीमत 40 लाख रुपये है। कस्टम आयुक्त एसके शर्मा ने सोने की बरामदगी करने वाली टीम के मुखिया सहायक आयुक्त शशिशेखर, सुपरिटेंडेंट संजय मिश्रा, जीडी चौरसिया और उनकी टीम की सराहना की।

एक्स-रे को चकमा देने के लिए मोटर में बांधा सोना
बैग या यात्री के साथ आई प्रत्येक वस्तु की जांच एक्स-रे स्कैनर से की जाती है। अमूमन एयरपोर्ट एक्स-रे मैटल की ही जानकारी देता है। मोटर में तांबे की बाइंडिंगग होती है इसलिए एक्स-रे में इसकी छवि ही दिखाई देती है। ऐसे में शक नहीं जाता। इसी तरह ट्रॉली बैग को जहां से खींचा जाता है वहां लोहे के दो पाइपनुमा रॉड होते हैं। इनके खोखले हिस्से में सोना रखने पर एक्स-रे से बचा जा सकता था लेकिन कस्टम अधिकारियों की सतर्कता से तस्कर मात खा गए।

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lucknow airport gets three kilos of gold at the airport
प्रो-कबड्डी लीग : ऋशांक ने दिलाई यूपी योद्धा को रिकार्ड जीतसुलतानपुर : बैंक अकाउंट से निकाल लिये 2.92 लाख