ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसावन झूला मेला पर स्पेशल ट्रेन चलने की जगी उम्मीद

सावन झूला मेला पर स्पेशल ट्रेन चलने की जगी उम्मीद

अयोध्या के प्रसिद्ध सावन झूला मेले में रेल मार्ग से देश भर से अयोध्या आने वाले रेल यात्रियों को सुखद रेल यात्रा उपलब्ध कराने के लिए रेलवे प्रशासन ने तैयारियां प्रारम्भ कर दी हैं। सावन झूला मेले में...

सावन झूला मेला पर स्पेशल ट्रेन चलने की जगी उम्मीद
हिन्दुस्तान संवाद,फैजाबादFri, 23 Jun 2017 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या के प्रसिद्ध सावन झूला मेले में रेल मार्ग से देश भर से अयोध्या आने वाले रेल यात्रियों को सुखद रेल यात्रा उपलब्ध कराने के लिए रेलवे प्रशासन ने तैयारियां प्रारम्भ कर दी हैं। सावन झूला मेले में अयोध्या आने वाले रेल यात्रियों के लिए मेला स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए अयोध्या स्टेशन अधीक्षक ने रेलवे प्रशासन को पत्र भेजा है। 
सावन झूला मेला के लिए रेल प्रशासन से की गई मांग के बारे में जानकारी देते हुए  अयोध्या स्टेशन अधीक्षक जीपी सिंह ने बताया कि मेले में यात्रियों को भीड़ के कारण होने वाली असुविधा से बचाने के लिए एक जोड़ी मेला स्पेशल ट्रेन विशेष पर्व पर चलाने की मांग की गई है। इसके अतिरिक्त इलाहाबाद, वाराणसी व लखनऊ की ओर से आने वाली पैसेंजर ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने, इलाहाबाद से फैजाबाद तक आने वाली पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव अयोध्या करने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि अयोध्या, आचार्य नरेन्द्रदेव नगर व रामघाट हाल्ट स्टेशनों पर प्रकाश व्यवस्था को सुदृढ़ करने व स्टेशन के प्लेटफार्म पर यात्रियों को बैठने के लिए व्यवस्था करने की मांग की गई है। 
उन्होंने कहा कि मेले में अयोध्या रेलवे स्टेशन पर टिकट, सफाई व्यवस्था आदि के लिए आवश्यक स्टाफ की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि 10 सफाईकर्मी, आधा दर्जन बुकिंग क्लर्क, पूछताछ केन्द्र पर यात्रियों को जानकारी देने के लिए छह इन्क्वायरी क्लर्क की मांग की गई है। आरपीएफ व जीआरपी को भी अतिरिक्त फोर्स देने लिए पत्र लिखा गया है। 
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें