class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोंडा के लाल ने ताइक्वांडो में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लहराया परचम

Gonda, International, Taekwondo, International Competition

जिले में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के बाद उसने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और आगे ही बढ़ता गया। गुरुवार को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कई देशों के पहलवानों को धूल चटाई और निर्मल कुमार सिंह ने गोंडा का नाम अंतरराष्ट्रीय पटल पर रोशन कर दिया है। 
सोनौली मोहम्मदपुर के रहने वाले निर्मल शुरू से ही ताइक्वांडो के बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। गुरुवार को उन्होंने फाइनल मुकाबला जीत कर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। पिता शहीद वीरेन्द्र सिंह की तरह ही निर्मल ने भी देशसेवा का रास्ता चुना। मार्च में ही खेल कोटे से कुमायूं रेजीमेन्ट रानीखेत में ज्वाइन किया है। नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुए कुकिवोन अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भारत के साथ ही श्रीलंका, मलेशिया और इथोपिया आदि सहित कई देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। निर्मल ने अपनी रेजीमेन्ट की ओर से खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन किया। फाइनल में दोनों भारत के ही खिलाड़ी पहुंचे और निर्मल ने हरियाणा के खिलाड़ी को मात देकर गोल्ड मेडल जीत लिया। दूरभाष पर निर्मल ने बताया कि ऐसे देश के लिए खेलता रहूं, यही मेरी इच्छा है।

सबने जताई जीत पर खुशी
दिल्ली में जैसे ही बेटे की जीत की खबर गोंडा पहुंची तो परिवार की खुशी का ठिकाना न रहा। मां सीमा सिंह के साथ भाई प्रवीण और चाचा बृजेन्द्र सिंह ने कहा कि बेटे ने आज सीना चौड़ा कर दिया। वहीं ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव प्रत्यूष राज ने कहा कि निर्मल शुरू से ही बहुत मेहनती रहा है। उन्होंने कहा कि जीत से पूरा एसोसिएशन खुश है।

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gonda's son is the international champion of Taikwondo