ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगोण्डा में एसडीएम व तहसीलदार समेत नौ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

गोण्डा में एसडीएम व तहसीलदार समेत नौ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

एसडीएम-तहसीलदार समेत नौ के विरुद्ध मुकदमाबड़ी कार्रवाईअभिलेखों में हेराफेरी करने व खाते से नाम हटाने का आरोपसीजेएम के आदेश पर तरबगंज थाने में दर्ज हुई रिपोर्टगोण्डा। हिन्दुस्तान संवादतरबगंज तहसील में...

गोण्डा में एसडीएम व तहसीलदार समेत नौ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 13 Oct 2017 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

एसडीएम-तहसीलदार समेत नौ के विरुद्ध मुकदमा

बड़ी कार्रवाई

अभिलेखों में हेराफेरी करने व खाते से नाम हटाने का आरोप

सीजेएम के आदेश पर तरबगंज थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट

गोण्डा। हिन्दुस्तान संवाद

तरबगंज तहसील में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में कोर्ट के आदेश पर एसडीएम व तहसीलदार समेत नौ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। किन्धौरा गांव के रामकरन की तहरीर पर तरबगंज थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट में राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी करने और शिकायत करने पर डांटकर भगा देने का आरोप लगाया गया है। पीड़ित का कहना है कि पैतृक भूमि में उनके हिस्से की भूमि हड़प ली गई। इन अफसरों ने उनका नाम ही अभिलेख से हटा दिया।

पीड़ित की ओर से राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी की शिकायत डीएम व तहसील के अफसरों से की गई थी। आरोप है कि अफसरों ने उसकी बात नहीं सुनी, यही नहीं उससे अभद्रता भी की गई। न्याय न मिलने पर पीड़ित ने सीजेएम की कोर्ट में अर्जी दी। उसने आरोप लगाया कि तत्कालीन एसडीएम राम सजीवन मौर्या, तहसीलदार दिनेश चन्द्र, नायब तहसीलदार अशोक कुमार, राजस्व निरीक्षक परमहंस शुक्ल, लेखपाल सूर्य प्रताप सिंह, प्रभारी अधिकारी राजस्व अभिलेखागार के अलावा किन्धौरा के रामनाथ, बुधराम और नकछेद ने मिलकर उसके राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी की। इन लोगों ने दूसरे को लाभ दिया। न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई के बाद संबंधित अफसरों व अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया। तरबगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है। एसओ मनोज कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें