ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊVIDEO: लखनऊ के चारबाग में बस में आग लगने से भगदड़, यात्री चोटिल

VIDEO: लखनऊ के चारबाग में बस में आग लगने से भगदड़, यात्री चोटिल

यूपी की राजधानी लखनऊ के चारबाग बस अड्डे पर शुक्रवार शाम सात बजे झांसी डिपो की बस में आग लग गई। प्लेटफार्म पर खड़ी बस में अचानक आग लगने से बस अड्डे पर अफरातफरी मच गई। आग की सूचना पर बस अड्डे पर...

VIDEO: लखनऊ के चारबाग में बस में आग लगने से भगदड़, यात्री चोटिल
निज संवाददाता,लखनऊ Fri, 25 Aug 2017 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी की राजधानी लखनऊ के चारबाग बस अड्डे पर शुक्रवार शाम सात बजे झांसी डिपो की बस में आग लग गई। प्लेटफार्म पर खड़ी बस में अचानक आग लगने से बस अड्डे पर अफरातफरी मच गई। आग की सूचना पर बस अड्डे पर यात्रियों के बीच भगदड़ जैसा महौल हो गया। इसमें कई यात्री चोटिल हो गए। किसी का बैग तो किसी की चप्पल बस में छूट गयी।

यात्रियों से भरी अन्य बसों और बस अड्डे के प्लेटफार्म पर खड़ी दूसरी बसों को बाहर कराया गया। मौके पर पहुंची दो दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। बस में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

झांडी डिपो की बस नंबर यूपी 33 टी 4803 बस अड्डे पर यात्रियों के इंतजार में खड़ी थी। जिस वक्त बस में आग लगी उस वक्त चालक कमाल अहमद व कंडक्टर अमित सिंह बस के नीचे खड़े थे। इस बीच बस से धुआं निकला और पूरी बस देखते देखते आग के हवाले हो गई। तब 50 से ज्यादा बसें बस अड्डे के प्लेटफार्म खड़ी थीं। उन्हें बस अड्डे के बाहर निकाला गया। बस अड्डे पर खड़े यात्री भागकर सड़क पर पहुंच गए। बस अड्डे की दुकानें बंद होने लगीं। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने आग की वजह जानने की कोशिश की, पर आग कैसे लगी इस बात की सटीक जानकारी नहीं मिल सकी। हालांकि स्टेशन इंचार्ज मुख्तार अहमद ने बताया कि बस के इंजन के पास खुले वायरिंग की वजह से आग लगने की बात सामने आ रही है।

चारबाग में बसों से मुख्य मार्ग पर लगा जाम   
आग की सूचना पर बस अड्डे पर खड़ी बसों को बाहर कर दिया गया। पचास से ज्यादा बसें सड़क पर खड़ी हो गई। इससे चारबाग मुख्य मार्ग पर जाम लग गया। जाम लगने से ट्रेन पकड़ने वालों की ट्रेन छूट गई। घंटों जाम से परेशान यात्रियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची नाका पुलिस ने बसों को हटाकर जाम से आम जनता को राहत दिलाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें