ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजिले में नहीं दिखा सराफा बाजार बंदी का असर, खुली रहीं दुकानें

जिले में नहीं दिखा सराफा बाजार बंदी का असर, खुली रहीं दुकानें

मथुरा में सराफा व्यापारियों की हत्या के विरोध में सराफा कमेटी की उत्तर प्रदेश इकाई की ओर से यहां शुक्रवार को बंदी घोषित थी। जिला कमेटी के प्रयास के बावजूद जिले में बंदी का कोई असर नहीं दिखा। दिन भर...

जिले में नहीं दिखा सराफा बाजार बंदी का असर, खुली रहीं दुकानें
हिन्दुस्तान संवाद ,सुलतानपुरFri, 19 May 2017 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा में सराफा व्यापारियों की हत्या के विरोध में सराफा कमेटी की उत्तर प्रदेश इकाई की ओर से यहां शुक्रवार को बंदी घोषित थी। जिला कमेटी के प्रयास के बावजूद जिले में बंदी का कोई असर नहीं दिखा। दिन भर सराफा व्यापार गुलजार रहा। इसके पीछे सहालग होना वजह बताई जा रही है। 
मथुरा कांड को लेकर सराफा व्यापार मंडल की प्रदेश इकाई ने शुक्रवार को प्रदेश बंद का आह्वान किया था, पर जिले में बंदी का असर नहीं रहा। शुक्रवार की सुबह सराफा व्यापार मंडल के अध्यक्ष देवी प्रसाद सोनी, महामंत्री नवीन अग्रहरि, विनय बरनवाल बिन्नू और सुरेश आदि बाजार में निकल कर दुकान-दुकान पहुंचे। लोगों से दुकानें बंद करने का आह्वान किया, लेकिन सहालग का सीजन होने के कारण किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। कमेटी के पदाधिकारियों ने दोपहर तक अपनी-अपनी दुकानें बंद रखीं, लेकिन दोपहर बाद उन्होंने भी दुकानें खोल लीं। 

किया गया प्रयास

अध्यक्ष देवी प्रसाद सोनी ने बताया कि बाजार बंद कराने का प्रयास किया गया, लेकिन सहालग के चलते उसका असर नहीं पड़ा। उन्होंने कहा कि जल्द ही कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी। जिसमें एकजुटता पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि व्यापारी की हत्या के खुलासे को लेकर जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेगा। 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें