ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊप्राइमरी स्कूलों की बदहाली के विरोध में प्रदर्शन, विद्यार्थी परिषद ने जताई नाराजगी

प्राइमरी स्कूलों की बदहाली के विरोध में प्रदर्शन, विद्यार्थी परिषद ने जताई नाराजगी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आनुषांगिक संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भाजपा के शासन में शैक्षिक समस्याओं के विरोध में बीएसए दफ्तर पर प्रदर्शन किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी को 12 सूत्री मांग पत्र...

प्राइमरी स्कूलों की बदहाली के विरोध में प्रदर्शन, विद्यार्थी परिषद ने जताई नाराजगी
वरिष्ठ संवाददाता,फैजाबाद Fri, 21 Jul 2017 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आनुषांगिक संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भाजपा के शासन में शैक्षिक समस्याओं के विरोध में बीएसए दफ्तर पर प्रदर्शन किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी को 12 सूत्री मांग पत्र जिला संयोजक अंकुर सिंह व सह जिला संयोजक बृजेश वर्मा के नेतृत्व में सौंपा गया।  परिषद के कार्यकर्ताओं के बीएसए योगेंद्र कुमार की अनुपस्थिति में करीब आधे घंटे के प्रदर्शन के बाद सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण वर्मा ने ज्ञापन लिया। 
ज्ञापन सौंपते समय जिला संयोजक अंकुर सिंह ने 12 सूत्री मांगों के ज्ञापन को पढ़ कर सुनाया। उन्होंने कहा कि प्राइमरी विद्यालयों की बदहाल हुई शिक्षा व्यवस्था को जल्द से जल्द सुधारने के लिए कोई ठोस कार्यवाही की जानी चाहिए। सह जिला संयोजक बृजेश वर्मा ने कहा कि शिक्षा का आधार कही जाने वाली प्राइमरी शिक्षा की स्थिति बहुत जर्जर हो गई है। इन्हीं प्राइमरी पाठशालाओं से पढ़े हुए बहुत से विद्यार्थी आज शिक्षक, डॉक्टर व इंजीनियर आदि विभिन्न सम्माननीय पदों पर हैं।  उन्होंने देश में ही नहीं वरन विदेशों में भी अपना तथा देश का नाम गौरवान्वित किया है। यदि हमारी मांगें नहीं मानी जाएंगी तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा। 
ज्ञापन प्राप्त करते समय सहायक शिक्षा अधिकारी अरुण वर्मा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद की सभी मांगों को पूरा करने का पूर्ण प्रयास किया जाएगा, जो समस्या जिला स्तरीय हैं उस पर जल्द से जल्द कार्य प्रारंभ हो जाएगा। प्रदेश स्तर पर भी इस बारे में बात की जाएगी। ज्ञापन देते समय नगर सहमंत्री आयुष मिश्र, अविनाश सिंह, विक्रांत मिश्र, अंबुज यादव, आकाश सिंह, अमन सिंह, रविकांत, पंकज तिवारी, शशांक कसौधन, उत्तम सिंह, शशांक व जिला संगठन मंत्री अजय सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें