ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊदिल्ली में महाबैठक:PM और अमित शाह के सामने होंगे योगी, देंगे Report

दिल्ली में महाबैठक:PM और अमित शाह के सामने होंगे योगी, देंगे Report

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सामने प्रदेश में पांच महीने का रिपोर्ट कार्ड देंगे। प्रधानमंत्री ने 21 अगस्त को भाजपा शासित...

दिल्ली में महाबैठक:PM और अमित शाह के सामने होंगे योगी, देंगे Report
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 21 Aug 2017 09:26 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सामने प्रदेश में पांच महीने का रिपोर्ट कार्ड देंगे। प्रधानमंत्री ने 21 अगस्त को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों व उप मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। इसमें प्रधानमंत्री राज्यों में सुशासन लाने का मंत्र देंगे।

इस बैठक में सीएम गोरखपुर मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत के मामले पर अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी दे सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सोमवार दोपहर बाद नई दिल्ली पहुंचेगे। जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार की शाम को ही नई दिल्ली रवाना हो गए। उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा सोमवार को आगरा से दिल्ली जाएंगे।

आंदोलन: आज लखनऊ में हुंकार भरेंगे शिक्षा मित्र, अनिश्चिकालीन धरना शुरू

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के लोक कल्याण संकल्प पत्र के तहत चुनाव में किए गए वादों को लेकर प्रदेश सरकार की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही बैठक में जनहित में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए फैसलों के बारे में पूछा जाएगा। केन्द्र सरकार की योजनाओं के समुचित उपयोग के बारे में पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह को अवगत कराया जाएगा।

बैठक में मंत्रियों के कामकाज की भी समीक्षा की जाएगी। चार महीने के अन्दर अपने मनमाने कामों को लेकर विवादित हो गए कुछ मंत्रियों को सरकार में रहने या न रहने पर भी मंथन किया जाएगा। कारण कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पिछली 29 से 31 जुलाई तक अपने लखनऊ प्रवास के दौरान सरकार की छवि को बिगाड़ने वाले ऐसे कुछ मंत्रियों की खोज खबर लेकर गए हैं। इसी बैठक में मुख्यमंत्री, दोनो उपमुख्यमंत्रियों व दो अन्य मंत्रियों के बारे में विधानसभा चुनाव लड़ने या विधानपरिषद के रास्ते मंत्री पद बरकरार रखने के बारे में भी तय होने के आसार हैं।

गौरतलब है कि इस बैठक में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे और पीएम मोदी को सुबे के कामकाज का ब्योरा पेश करेंगे। त्रिवेंद्र सिंह रावत और रघुवर दास भी इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली आ चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें