ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ UP: सीएम योदी आदित्यनाथ ने शुरू किया 'स्कूल चलो अभियान' 

UP: सीएम योदी आदित्यनाथ ने शुरू किया 'स्कूल चलो अभियान' 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में 'स्कूल चलो अभियान' का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने स्कूल चलो अभियान के साथ वन महोत्सव अभियान की भी शुरूआत की। मुख्यमंत्री...

 UP: सीएम योदी आदित्यनाथ ने शुरू किया 'स्कूल चलो अभियान' 
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 01 Jul 2017 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में 'स्कूल चलो अभियान' का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने स्कूल चलो अभियान के साथ वन महोत्सव अभियान की भी शुरूआत की। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने इस अभियान में बेटियों की शिक्षा पर अधिक जोर देने की बात कही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूल चलो अभियान में 10 बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म, किताबें और स्कूल बैग वितरित किये।

सीएम ने कहा कि सरकरा का प्रयास है कि  6 से 14 वर्ष का एक भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित नही रहे। पहली बार लगा कि गरीब का बच्चा भी कान्वेंट के बच्चे की तरह अच्छी यूनिफार्म ओर बैग लेकर स्कूल जा सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  पर्यावरण को बचाने के लिए 6 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कुकरैल को इको टूरिज्म केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके लिए वन विभाग को योजना बनाने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा ऐसा केंद्र बनाए कि लखनऊ आने वाले पर्यटक कुकरैल भी आएं । जन्मदिन, पुण्यतिथि, मैरिज एनिवर्सिरी के अवसर पौधे लगाने के लिए प्रेरित करे। इसे पहल से राज्य में इको टूरिज्म की संभावनाए बढ़ेगी। 

इस मौके पर मंत्री आशुतोष टंडन, दारा सिंह चौहान, अनुपमा जायसवाल, रीता बहुगुणा जोशी, श्रीकांत शर्मा, स्वाति सिंह,  स्वतंत्र देव सिंह, बलदेव सिंह औलख, संदीप सिंह सहित अन्य मंत्री मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें