class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले साल फरवरी व अक्टूबर में होगा इन्वेस्टर्स समिट

यूपी सरकार अगले साल दो बार इन्वेस्टर्स समिट कराएगी। पहली समिट 21 व 22 फरवरी को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगी तो दूसरी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट अक्तूबर में होगी।

यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई आयोजन समिति की बैठक में लिया गया। औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने बताया कि यूपी इन्वेस्टर्स समिट में देश भर से उद्यमी, कंपनियों व निवेशकों को बुलाया जाएगा। इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया जाएगा। करीब डेढ़ दर्जन देशों के राजदूत व विभिन्न देशों के प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति भी बुलाए गए जाएंगे। इसी तारीखों को यूपी एनआरआई दिवस भी मनाया जाएगा। इसमें यूपी एनआरआई रत्न पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

औद्योगिक विकास विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी बताते हैं कि सरकार की मंशा पहले प्रदेश में उद्योगों के लिए बढ़ते निवेश का माहौल बनाने की है। इसीलिए पहले यूपी इन्वेस्टर्स समिट का अयोजन किया जा रहा है। इसके बाद अक्तूबर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का निवेशक सम्मेलन लखनऊ में कराया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM
बिल गेट्स 17 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलेंगेशराब की बोतलों पर अंकित मूल्य से ज्यादा वसूले जाने पर आबकारी मंत्री नाराज