ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपत्नी की शिकायत पर पति पर केस दर्ज, दे रहा तीन तलाक की धमकी 

पत्नी की शिकायत पर पति पर केस दर्ज, दे रहा तीन तलाक की धमकी 

एक युवती ने अपने पति पर दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर उत्पीड़न और अप्राकृतिक दुष्कर्म से रोके जाने पर तीन तलाक की धमकी देने और मारपीट कर घर से भगाए जाने की थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने अप्राकृतिक...

पत्नी की शिकायत पर पति पर केस दर्ज, दे रहा तीन तलाक की धमकी 
हिन्दुस्तान संवाद,बहराइचThu, 18 May 2017 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

एक युवती ने अपने पति पर दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर उत्पीड़न और अप्राकृतिक दुष्कर्म से रोके जाने पर तीन तलाक की धमकी देने और मारपीट कर घर से भगाए जाने की थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने अप्राकृतिक दुष्कर्म, मारपीट और दहेज उत्पीड़न की धारा में केस दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है। 
रिसिया थाने के एक गांव निवासिनी युवती की शादी 16 जुलाई 2016 को नवाबगंज थाने के एक गांव निवासी युवक के साथ हुई थी। युवती का कहना है कि वह पोस्ट ग्रेजुएट है। उसके पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। जबकि शादी के बाद पहली रात को ही उसके पति ने दो लाख रुपए नगदी, चार पहिया गाड़ी व सोने की चेन मायके से लाने की मांग की थी। उसी रात उसके पति ने उससे अप्राकृतिक दुष्कर्म की कोशिश की। इनकार करने पर तीन तलाक की धमकी दी। इसकी शिकायत पीड़िता ने अपनी सास से की, लेकिन नतीजा शून्य रहा। उसका पति उसे गुजरात ले गया और फिर नौ मार्च को उसे एक वकील के यहां ले गया। उससे सादे कागज पर गुजराती भाषा में कुछ दिखाया और दस्तखत करवाए। युवती का कहना है कि जब उसने दस्खत करने से इनकार किया तो उसे जानमाल की धमकी मिली। युवती का कहना है कि वह अपने मायके चली आई। 
बीती 13 मई को उसका पति गांव के प्रधान के साथ आया और पंचायत के बाद उसे ससुराल ले गया। उसी रात उसके साथ फिर अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर जम कर पिटाई की। 16 मई की रात 11 बजे सारा सामान छीन कर उसे घर से भगा दिया। पीड़िता ने इसकी तहरीर थाने में दी। प्रभारी एसओ दीनदयाल राय ने बताया कि उसकी तहरीर पर अप्राकृतिक दुष्कर्म, मारपीट, धमकी व दहेज उत्पीड़न की धारा में केस दर्ज कर लिया गया है। तहकीकात की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें