ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलापरवाही और अनुशासनहीनता के मामले में बीएसए निलंबित

लापरवाही और अनुशासनहीनता के मामले में बीएसए निलंबित

लापरवाही और अनुशासनहीनता के मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गुरुशरण सिंह निरंजन को निलंबित करके उन्हें शिक्षा निदेशक (बेसिक) के शिविर कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। शासन के अपर मुख्य सचिव...

लापरवाही और अनुशासनहीनता के मामले में बीएसए निलंबित
हिन्दुस्तान संवाद,रायबरेलीFri, 26 May 2017 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

लापरवाही और अनुशासनहीनता के मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गुरुशरण सिंह निरंजन को निलंबित करके उन्हें शिक्षा निदेशक (बेसिक) के शिविर कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।
शासन के अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह की ओर से जारी निलंबन आदेश में बीएसए पर आरोप है कि उन्होंने आरक्षण में पदोन्नति के मामले में सुप्रीम कोर्ट के 27/28 अप्रैल के पदावनति आदेश का अनुपालन नहीं कराया, जिससे गलत तरीके से पदोन्नति पाने वाले शिक्षकों को पदावनत नहीं किया गया। इसके अलावा सर्व शिक्षा अभियान की वर्ष 2017-18 की वार्षिक कार्ययोजना बीएसए के द्वारा प्रस्तुत नहीं की गई। वार्षिक कार्ययोजना और बजट से संबंधित यू-डायस, प्लानिंग टेबिल्स, कास्ट शीट पर सभी कार्रवाई पूर्ण करते हुए 25-26 फरवरी तक जमा कराने के निर्देश राज्य परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान ने 22 फरवरी को दिए थे। इसके लिए उन्होंने 5 मार्च तक की मोहलत भी दी थी। उसके बावजूद भी बजट की कार्ययोजना जमा नहीं कराई गई। इसे गंभीरता से लेते हुए राज्य परियोजना निदेशक ने उनके निलंबन की संस्तुति कर दी थी। बीएसए पर उक्त आरोपों की जांच के लिए संयुक्त शिक्षा निदेशक फैजाबाद मंडल को जांच अधिकारी नामित किया गया है। जिले में अभी नए बीएसए की तैनाती नहीं की गई है।
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें