ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊफैजाबाद में एटीएम कार्ड बदल रुपए निकालने वाला गिरोह पकड़ा

फैजाबाद में एटीएम कार्ड बदल रुपए निकालने वाला गिरोह पकड़ा

एटीएम कार्ड बदल कर रुपए निकालने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 20 एटीएम कार्ड, लगभग पांच हजार रुपए व एक कार बरामद की है। आरोपी...

फैजाबाद में एटीएम कार्ड बदल रुपए निकालने वाला गिरोह पकड़ा
हिन्दुस्तान संवाद,फैजाबाद Mon, 15 May 2017 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

एटीएम कार्ड बदल कर रुपए निकालने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 20 एटीएम कार्ड, लगभग पांच हजार रुपए व एक कार बरामद की है। आरोपी धोखाधड़ी से एटीएम बदल कर कई जगह वारदात को अंजाम दे चुके हैं। 
शहर के रिकाबगंज स्थित एक बैंक के एटीएम से 13 मई को रुपए निकालने गए एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड छीन लेने का मामला प्रकाश में आया था। इस दुस्साहसिक वारदात की पुलिस तफ्तीश कर रही थी। नगर पुलिस कार्यालय में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में पुलिस अधीक्षक नगर उदय शंकर सिंह ने बताया कि तफ्तीश में पुलिस को कई अहम सुराग मिले। नगर कोतवाल अरुण कुमार राय के नेतृत्व में टीम लगातार छानबीन कर रही थी। उन्होंने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शहर के नवीनमंडी स्थित एक ढाबे से तीन आरोपियों को पकड़ा गया। ये सभी आरोपी हरियाणा के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा के हिसार निवासी सोनू कुमार पुत्र ओमप्रकाश के पास से 11 एटीएम कार्ड व 15 सौ रुपए, दर्शन पुत्र सोनी के पास से छह एटीएम कार्ड व तीन हजार रुपए व जिला भिवाड़ी के भवानीखेरा निवासी जगजीत पुत्र दयानंद के पास से तीन एटीएम कार्ड और पांच सौ रुपए बरामद किए गए हैं। आरोपियों के पास से एक आईटेन कार भी बरामद हुई है। पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने प्रदेश के अलावा बिहार व अन्य कई प्रांतों में एटीएम कार्ड बदल कर रुपए निकालने की वारदात को अंजाम दिया है। एसपी सिटी ने बताया कि एटीएम कार्ड आसानी से नहीं मिलने पर आरोपी कार्डधारक से कार्ड छीन भी लेते हैं। आरोपियों के खिलाफ नगर कोतवाली में तीन और कुमारगंज व गोसाईगंज थाने में एक-एक मुकदमा पंजीकृत है। उन्होंने बताया कि राजस्थान के रामसमझ जिला सहित हरियाणा में भी दो मुकदमे पंजीकृत है। श्री सिंह ने बताया कि अन्य जिलों से सम्पर्क करके आरोपियों के आपराधिक इतिहास की जानकारी हासिल की जा रही है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें