ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसीएम के भाषण से नाराज विपक्ष ने पूरे सत्र के लिए वाकआउट किया

सीएम के भाषण से नाराज विपक्ष ने पूरे सत्र के लिए वाकआउट किया

विधानसभा में बुधवार को नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा दिए गए भाषण से छुब्ध होकर समूचे विपक्ष ने गुरुवार को सदन से पूरे सत्र के लिए वाकआउट कर दिया।  सपा के नेता व सदन में नेता...

सीएम के भाषण से नाराज विपक्ष ने पूरे सत्र के लिए वाकआउट किया
विशेष संवाददाता,लखनऊ। Thu, 20 Jul 2017 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा में बुधवार को नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा दिए गए भाषण से छुब्ध होकर समूचे विपक्ष ने गुरुवार को सदन से पूरे सत्र के लिए वाकआउट कर दिया। 
सपा के नेता व सदन में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा कि विपक्ष का अपमान हो रहा है। लगता है प्रदेश सरकार पूरे विपक्ष को जेल में डालना चाहती है। पूरे खानदान को जेल में डालने की बात हो रही है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। हमें धमकाया जा रहा है। सत्ता पक्ष जितनी टोकाटाकी कर रहा है यह संसदीय परंपरा नहीं है। 
उन्होंने कहा कि विपक्ष ने कभी सदन का स्थगन नहीं चाहा लेकिन अपमानित होने के लिए अब विपक्ष सदन में नहीं बैठेगा।
उनके बाद बसपा के लालजी वर्मा और कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू ने भी नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के मत से खुद को संबद्ध किया। विधान सभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने कहा कि विपक्ष सदन में बैठे और उनकी बात सुने लेकिन संपूर्ण विपक्ष ने उनकी बात अनसुनी कर दी और बसपा, सपा व कांग्रेस के सभी सदस्य बाहर चले गए।
इससे पहले विधान परिषद में भी विपक्ष ने हंगामा किया इसके बाद सदन को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया। मुख्यमंत्री के विधानसभा में दिए गए बयान से विपक्ष नाराज है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें