ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअंबेडकरनगर : उर्स के जुलूस में हर्ष फायरिंग से एक व्यक्ति को गोली लगने से बवाल

अंबेडकरनगर : उर्स के जुलूस में हर्ष फायरिंग से एक व्यक्ति को गोली लगने से बवाल

नगर के दरगाह अमीर-ए-मिल्लत के सालाना उर्स पर सोमवार को निकले जुलूस के दौरान हर्ष फायरिंग में दूसरे संप्रदाय के एक व्यक्ति को गोली लगने से बवाल हो गया। घटना के विरोध में गुस्साए लोगों ने पथराव किया।...

बवाल के दौरान मौके पर मौजूद डीएम और एसपी।
1/ 2बवाल के दौरान मौके पर मौजूद डीएम और एसपी।
किछौछा नगर में बवाल के बाद बंद दुकानें। 
2/ 2किछौछा नगर में बवाल के बाद बंद दुकानें। 
हिन्दुस्तान संवाद,किछौछा (अंबेडकरनगर)Mon, 23 Oct 2017 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के दरगाह अमीर-ए-मिल्लत के सालाना उर्स पर सोमवार को निकले जुलूस के दौरान हर्ष फायरिंग में दूसरे संप्रदाय के एक व्यक्ति को गोली लगने से बवाल हो गया। घटना के विरोध में गुस्साए लोगों ने पथराव किया। पथराव में मध्य प्रदेश की एक दरगाह के सज्जादानशीन समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गोली लगने से घायल व्यक्ति को लखनऊ ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया है। पथराव में घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
किछौछा नगर के दरगाह अमीर-ए-मिल्लत के वार्षिक उर्स पर सुबह 9 बजे जुलूस निकला। जुलूस में सज्जादानशीन दरगाह अमीर-ए-मिल्लत सै़ हसन असकरी बग्घी में सवार होकर चल रहे थे। जुलूस में शामिल अकीदतमंद खुशबू और फूलों की बारिश करके इसका स्वागत कर रहे थे। सुबह करीब 9:30 बजे जैसे ही जुलूस का काफिला मुहल्ला नीम टोला के पास पहुंचा, किसी ने फायरिंग कर दी। हर्ष फायरिंग में किछौछा-निषाद नगर निवासी शिवपूजन (50 वर्ष) पुत्र रामआसरे गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना के विरोध में एक पक्ष के लोगों ने जुलूस में शामिल अकीदतमंदों पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में मध्य प्रदेश के बुरहानपुर दरगाह के सज्जादानशीन मो़ अहमद अशरफ के नाक पर गहरी चोट लगने से वे जख्मी हो गए। मो़ सलमान (25 वर्ष) पुत्र मो़ शब्बीर निवासी शास्त्री वार्ड पंचकुइंयां जिला जबलपुर मध्यप्रदेश का दो दांत और एक अंगूठा टूट गया है। शेख राशिद पुत्र शेख अमीर निवासी नरसिंहपुर मध्य प्रदेश, अफसर कुरैशी पुत्र रफीक कुरैशी निवासी जबलपुर मध्य प्रदेश व सरफराज पुत्र शरीफ निवासी जिला मंडला मध्य प्रदेश गंभीर रूप से घायल हो गए। हर्ष फायरिंग में घायल व्यक्ति को सीएचसी बसखारी से जिला अस्पताल और वहां से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। पथराव में गंभीर रूप से घायल पांच लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं। 
मामला दो संप्रदाय से जुड़ा होने के कारण एहतियात के तौर पर किछौछा में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। टकराव की आशंका के मद्देनजर किछौछा बाजार पूरी तरह से बंद है।

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें