ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊफैजाबाद में 65 लाख की शराब और शहद बरामद

फैजाबाद में 65 लाख की शराब और शहद बरामद

नगर निकाय चुनाव के दौरान जिले में शराब बांटे जाने की मंशा पर पुलिस का चेकिंग अभियान भारी पड़ गया। एक ट्रक पर लाद कर पंजाब से भेजी गई फैक्ट्री मेड शराब की लगभग 430 पेटियों को पुलिस ने बरामद कर लिया...

फैजाबाद में 65 लाख की शराब और शहद बरामद
हिन्दुस्तान संवाद,फैजाबादFri, 17 Nov 2017 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निकाय चुनाव के दौरान जिले में शराब बांटे जाने की मंशा पर पुलिस का चेकिंग अभियान भारी पड़ गया। एक ट्रक पर लाद कर पंजाब से भेजी गई फैक्ट्री मेड शराब की लगभग 430 पेटियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है।
शराब को पुलिस की नजर व चेकिंग से बचाने के लिए ट्रक में एक प्रतिष्ठित कम्पनी के लेबल वाली लगभग 392 पेटी शहद भी रखी गई थी। बाजार में शराब की कीमत लगभग 40 लाख, जबकि शहद की लगभग 25 लाख रुपए आंकी गई है।
एसएसपी सुभाष सिंह बघेल ने शुक्रवार को पुलिस लाइंस सभागार में पत्रकारों को इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि गैर प्रांतों की शराब, शस्त्र व नकदी पर पुलिस की विशेष नजर है। उन्होंने बताया कि एसपी ग्रामीण संजय व क्षेत्राधिकारी सदर अरविंद चौरसिया के निर्देशन में रौनाही पुलिस टीम टोल प्लाजा पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के एक ढाबे पर ट्रक चालक व क्लीनर टोल प्लाजा के अतिरिक्त दूसरे रास्ते की जानकारी हासिल कर रहे हैं। इसके बाद चालक ट्रक को लेकर मुबारगंज-ड्योढ़ी मार्ग से फैजाबाद शहर की ओर बढ़ गया। सूचना के आधार पर रौनाही थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, उपनिरीक्षक सुभाष चन्द्र सिंह, अनिल कुमार सिंह, यमुना प्रसाद पाण्डेय, कांस्टेबल उत्सव सिंह, नितिन चौधरी, प्रवीण कुमार, दीपक यादव व चालक जय प्रकाश यादव ने ट्रक समेत दो आरोपियों को पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान पंजाब के पटियाला जिले के नावा स्थित हसनपुर निवासी जगजीत सिंह व भवानीगढ़ थाना क्षेत्र निवासी जगतार सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों के कब्जे से चार मोबाइल व सात हजार चार सौ रुपए भी बरामद हुए हैं।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अम्बाला शहर के मोहरा से पंजाब के भवानीगढ़ स्थित संगरूर निवासी जितेन्द्र पाल ने ट्रक लोड कराया था। एसएसपी श्री बघेल ने बताया कि ट्रक कोलकाता ले जाया जा रहा था। हालांकि पूछताछ में पता चला है कि शराब को चुनाव के पहले फैजाबाद में बांटने की योजना था। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए आईजी रेंज विजय प्रकाश की ओर से 35 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की गई है। पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर अनिल सिंह सिसौदिया भी मौजूद रहे।           
 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें