class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाराबंकी रेलखंड के दोहरीकरण के लिए 1310 करोड़ मंजूर

बाराबंकी-अकबरपुर रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए 1,310 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इससे आने वाले दिनों में लखनऊ और वाराणसी वाया अकबरपुर के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की बात होगी। डबल ट्रैक से ट्रेनों के विलंब होने की समस्या कम होगी। ट्रेनों की रफ्तार तेज हो जाएगी। ट्रेनों के रखरखाव के लिए अधिक समय मिलने से सुरक्षा में भी बढ़ोत्तरी होगी।

ट्रेनों के समुचित व सुरक्षित संचालन के लिए रेल मंत्रालय की ओर से ट्रैकों की डबलिंग का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। इसी क्रम में वाराणसी रेलखंड के दोहरीकरण का काम जहां दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य है। वहीं बाराबंकी-अकबरपुर रेलखंड के दोहरीकरण पर भी सरकार ने बजट मंजूर करके दोहरीकरण के लक्ष्य को जल्द पूरा करने पर जोर दे रहा है। इसी मकसद से केंद्र सरकार की ओर से बाराबंकी-अकबरपुर रेललाइन की डबलिंग के लिए रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इससे लखनऊ और वाराणसी के बीच दोहरीकरण से आर्थिक समृद्धि आएगी तो समग्र विकास को भी गति मिलेगी। साथ ही भारत की आध्यात्मिक नगरी काशी व पवित्र तीर्थ अयोध्या के बीच ट्रेनों की कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:1310 crore sanctioned for doubling of Barabanki Relakhand
दसवीं के छात्र को क्लास के ही तीन छात्रों ने जमकर धुना, नाक की हड्डी टूटी ,एलपीएस साउथ सिटी का मामला।शिक्षामित्र के साथ छेड़छाड़ की जांच के आदेश