ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरयूपीसीए के निदेशक ज्योति बाजपेई नहीं रहे

यूपीसीए के निदेशक ज्योति बाजपेई नहीं रहे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कोषाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के निदेशक ज्योति बाजपेई का दिल का दौरा पड़ने से बुधवार को निधन हो गया। उन्होंने आजाद नगर स्थित नए...

यूपीसीए के निदेशक ज्योति बाजपेई नहीं रहे
प्रमुख संवाददाता,कानपुरWed, 14 Jun 2017 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कोषाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के निदेशक ज्योति बाजपेई का दिल का दौरा पड़ने से बुधवार को निधन हो गया। उन्होंने आजाद नगर स्थित नए आवास में शाम पांच बजे अंतिम सांस ली। वे 80 वर्ष के थे और अपने पीछे दो पुत्र और एक पुत्री का भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। 
यूपी क्रिकेट में अहम योगदान देने वाले बाजपेई ने बीसीसीआई में भी निर्विवाद व्यक्तित्व के रूप में कार्य किया। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बेहद करीबी रहे ज्योति बाजपेई ने 1998 से 2003 तक बोर्ड के संयुक्त सचिव के रूप में और 2003 से 2005 तक बतौर कोषाध्यक्ष कामकाज संभाला। 
यूपीसीए में ज्योति बाजपेई ने लम्बी पारी खेली। लगभग डेढ़ से दो दशक तक वे संघ के सचिव या निदेशक के रूप में कार्य करते रहे। इस दौरान उनके प्रशासनिक नेतृत्व में यूपी क्रिकेट ने मोहम्मद कैफ, सुरेश रैना, पीयूष चावला और आरपी सिंह जैसे अच्छे खिलाड़ी टीम इंडिया को दिए। 1984 से 2005 तक सचिव पद पर रहने के बाद राजीव शुक्ला को सचिव पद सौंपा। निदेशक वह मौजूदा समय तक रहे। जेके ग्रुप में बतौर कंपनी सेक्रेट्री काम करने वाले ज्योति बाजपेई बाद में इसी ग्रुप के निदेशक भी बने।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें