class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अाईअाईटी पहुंची क्रिकेटर रैना की पत्नी, बोलीं-लोगों की दूरियां कम कर रही टेक्नोलॉजी

क्रिकेटर सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका रैना

टेक्नोलॉजी ने रिश्तों की दूरियों को कम किया है। सैकड़ों किमी की दूरी पर होने के बाद भी पति व बेटी के करीब रहती हूं। यह बात आईआईटी-कानपुर में आयोजित उद्घोष कार्यक्रम में शिरकत करने आई क्रिकेटर सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका रैना ने कहा। वे आईआईटी कानपुर के साथ मिलकर गर्भवती महिला व बच्चों को होने वाली परेशानियों को लेकर कार्य करना चाहती हैं। प्रियंका ने कहा कि वे सुरेश के प्रदर्शन से खुश हैं। उन्हें उम्मीद है कि सुरेश रैना जल्द टीम में वापसी कर लेंगे। डेढ़ साल की बेटी ग्रेशिया के नाम पर संस्था बनाकर गर्भवती महिलाओं के लिए कार्य कर रही प्रियंका ने कहा कि उन्हें यह ख्याल खुद की प्रेग्नेंसी के दौरान आया था। प्रियंका स्वामी विवेकानंद स्कूल, लोधर भी गई और वहां के बच्चों से बात की। इसके बाद उन्होंने आईआईटी के छात्र-छात्राओं के साथ भी इंट्रेक्शन किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के हित में कार्य करने के दौरान अक्सर बाहर रहना पड़ता है। पति भी बाहर रहते हैं और बेटी घर पर। मगर टेक्नोलॉजी के जरिये हम साथ-साथ हैं। उन्होंने सबसे अधिक महत्व परिवार के सपोर्ट पर दिया। परिवार का सपोर्ट होता है तो बड़ी से बड़ी समस्या हल हो जाती है।

आईआईटी उद्घोष में शिवम-कविता ने दिखाया दम, जीता गोल्ड
आईआईटी में चल रहे उद्घोष के दूसरे दिन विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कई प्रतियोगिता का फाइनल राउंड हुई तो कई में खिलाड़ी अंतिम चरण में पहुंचने के लिए मशक्कत करते रहे।शॉटपुट प्रतियोगिता में आईआईटी-कानपुर का जलवा रहा। पुरुष में शिवम यादव ने बाजी मारी तो महिला में कविता यादव अव्वल रही। टेबल टेनिस प्रतियोगिता में अलग-अलग पूल के विभिन्न राउंड खेले गए। यह प्रतियोगिता 15 अक्तूबर तक चलेगी। उद्घोष में कुल 33 प्रतियोगिताएं होनी हैं। 14 अक्तूबर को बॉडी बिल्डिंग कॉम्प्टीशन है। इसमें बाडी बिल्डर गौरव तनेजा आ रहे हैं। इसी तरह 15 अक्तूबर को ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता शूटर अभिनव बिंद्रा आएंगे।

बैडमिंटन में मानव रचना, सेंट जेवियर, आईआईटी पटना, आईआईटीकेजीपी, आईआईटीआर, जीएलए, आईआईटीडी, एनआईईसी, आईआईटीके की टीम विजेता रही। इसी तरह टेबलटेनिस में मानव रचना ने दो मैच, बीबीडी लखनऊ ने दो व लखनऊ विश्वविद्यालय ने दो मैच जीत लिए हैं। इसी तरह महिला वर्ग में आईआईएम लखनऊ, आईईटी लखनऊ, आईआईएम लखनऊ, लेडी इरविन कॉलेज, आईआईटीडी, आईआईटीबी की टीम विजेता रही।

इन्होंने मारी बाजी
खेल - गोल्ड - सिल्वर - ब्रांज
त्रिपल जम्प - विग्नेश कुमार (एमएनएनआईटी) - तुषार गोयल (बीबीडी) - सचिन (आईआईटीके) शॉटपुट - शिवम यादव (आईआईटीके) - अमन पाल (आईआईटीआर) - ए श्रीनू (एनआईटी)
शॉटपुट - कविता यादव (आईआईटीके) - रिया भल्ला (आईआईटीआर) - शिल्पा सिंह (आईईटी)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shivam and poetry showed shot in Shotput, won gold
नैनो टेक्नोलॉजी से तैयार होंगे कपड़े, खतरे से करेंगे अलर्टदुकान की दीवाल काट लाखों के मोबाइल ले उड़े चोर