class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेरा सच्चा सौदा: चार राज्यों में हिंसा के बाद कानपुर में अलर्ट

कानपुर में बढ़ी सतर्कता।

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को जेल भेजने के बाद हरियाणा और आसपास के राज्यों में फैली हिंसा को देखते हुए कानपुर जोन में हाई अलर्ट कर दिया गया है। एडीजी ने अधिकारियों को सड़कों पर निकलने के निर्देश दिए हैं। इसके चलते कई इलाकों में पैदल गश्त की गई।
पंचकूला हिंसा: 31 की मौत, डीसीपी सस्पेंड, हरियाणा के डीजीपी ने कहा- स्थिति अब नियंत्रण में
त्वरित टिप्पणी: अलौकिकता की आड़ में आस्था से ऐसा खिलवाड़!
रेप के एक मामले में कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दे दिया है। इसके बाद उनके समर्थकों ने हिंसा शुरू कर दी। एडीजी अविनाश चन्द्र ने अफसरों को राम रहीम समर्थकों को चिह्नित कर नजर बनाए रखने और शहर में निकलने के निर्देश दिए हैं। ग्रामीण इलाकों में विशेषकर ध्यान देने को कहा गया है। ऐसे में एसएसपी सोनिया सिंह, एसपी पश्चिमी गौरव ग्रोवर, एसपी साउथ अशोक वर्मा समेत सभी सीओ और थानेदारों ने कई क्षेत्रों के साथ सभी गुरुद्वारों का भ्रमण किया। वाहनों की आकस्मिक चेकिंग भी शुरू कर दी गई। चौराहों पर संदिग्धों दिखने वाले लोगों को रोककर पूछताछ की गई। उनकी फ्रिस्किंग भी की गई। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख के कौन से समर्थक शहर में सक्रिय हैं इसका पता लगाने के लिए एलआईयू को भी सक्रिय किया गया।
डेरा प्रमुख के समर्थन में अाए भाजपा के सांसद
बयानों को लेकर हमेशा से विवादों में घिरे रहने वाले उन्नाव से भाजपा सांसद सच्चिदानंद हरिसाक्षी महराज ने एक और विवादित बयान दिया है। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरुमीत राम रहीम को दोषी माने जाने के विरोध में सांसद ने कहा कि करोड़ों भक्तों की भावनाओं की किसी को फिक्र नहीं है। एक-दो लोगों ने आरोप लगा दिया और उनकी सुनवाई की गई। कोर्ट चाहती तो यह घटना रोकी जा सकती थी। 
साक्षी महराज की ओर से दलील दी गई कि तमाम इमामों के खिलाफ मुकदमा है। इमाम बुखारी के खिलाफ भी मुकदमे हैं। कोर्ट उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। डेरा प्रमुख के खिलाफ ऐसा काम क्यों किया गया। आखिर हिन्दु धर्माचार्यों के खिलाफ क्यों ऐसा किया जा रहा है। कर्नल राज पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई की गई। फोर्स लगाकर भक्तों को रोकने की कोशिश की गई। नतीजा यह रहा कि दर्जनों लोगों की जान चली गई। इसका जिम्मेदार कौन होगा। कोर्ट का सम्मान करता हूं। कोर्ट को भी करोड़ों भक्तों का सम्मान करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Panchkula violence alert in Kanpur
उन्नाव में राइस मिल के छत पर सो रहे कर्मचारी की हत्या रेलवे के नए बॉस का फरमान, अफसर अब हफ्ते में छह दिन काम करेंगे