ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरमोदी की लखनऊ रैली में सैफउल्लाह के भाई आसिफ ने प्लांट किया था बम

मोदी की लखनऊ रैली में सैफउल्लाह के भाई आसिफ ने प्लांट किया था बम

लखनऊ एनकाउंटर में मारे गए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी सैफउल्लाह के चचेरे भाई आसिफ इकबाल ने लखनऊ में हुई प्रधानमंत्री की रैली में बम प्लांट किया था। हालांकि विस्फोट से पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने बम...

मोदी की लखनऊ रैली में सैफउल्लाह के भाई आसिफ ने प्लांट किया था बम
सूरज शुक्ला ,कानपुरWed, 26 Jul 2017 02:07 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ एनकाउंटर में मारे गए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी सैफउल्लाह के चचेरे भाई आसिफ इकबाल ने लखनऊ में हुई प्रधानमंत्री की रैली में बम प्लांट किया था। हालांकि विस्फोट से पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने बम बरामद कर लिया था। सूत्रों के मुताबिक एनआईए की जांच में इसका खुलासा हुआ है। 
कानपुर के जाजमऊ से आईएसआईएस के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
पिछले साल 17 अक्तूबर 2016 को दशहरे के दिन लखनऊ के ऐशबाग रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली थी। वहां सुरक्षा एजेंसियों को एक बम मिला था। इधर एटीएस ने मार्च में खुरासन मॉड्यूल का खुलासा कर गौस मोहम्मद खान, दानिश, फैसल, आतिफ मुजफ्फर, अजहर आदि को गिरफ्तार किया था। उसी दिन एटीएस ने लखनऊ के ठाकुरगंज में संदिग्ध आतंकी सैफउल्लाह को एनकाउंटर में मार गिराया था। 
सैफुल्लाह ने दी थी बम लगाने की जिम्मेदारी 
सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों ने पूछताछ में कबूला कि उन्हीं लोगों ने प्रधानमंत्री की रैली में धमाका करने की साजिश रची थी। बम लगाने की जिम्मेदारी सैफउल्लाह के ताऊ के लड़के आसिफ इकबाल को सौंपी गई थी। 11 अक्तूबर 2016 यानी रैली से छह दिन पहले आसिफ लखनऊ पहुंच गया था। उसने वहां पर सैफउल्लाह व गौस मोहम्मद खान के साथ मीटिंग की। वहीं पर सैफउल्लाह ने उसे बम दिया, जिसे रैली स्थल पर लगाना था। योजना के मुताबिक आसिफ ने रैली स्थल पर बम लगा भी दिया था, लेकिन विस्फोट नहीं हुआ था।
सैफउल्लाह के घर से मिले सबूत 
सूत्रों के मुताबिक लखनऊ के ठाकुरगंज के जिस घर में सैफउल्लाह का एटीएस ने एनकाउंट किया था, वहीं पर आसिफ के खिलाफ सबूत मिले थे। बारीकी से सबूतों की पड़ताल की गई तो पता चला कि मोदी की रैली में अशांति फैलाने की साजिश में सैफउल्लाह के चचेरे भाई आसिफ का ही हाथ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें