class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर में बोले सीएम, विकास के पैसे पर जनता का अधिकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कानपुर में चुनावी सभा में कहा कि विकास के पैसे पर जनता का अधिकार है। जनता को उसका लाभ मिलना चाहिए। नगर निगमों को जवाबदेह बनाने के लिए जिम्मेदार बोर्ड का गठन करना होगा। ऐसा नगर निगम बोर्ड तो भाजपा ही दे सकती है। इसके पूर्व सीएम ने कानपुर देहात के मूसानगर में आयोजित भक्ति योग वेदांत सम्मेलन में पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार में विकास खास परिवार की बपौती था, अब उत्तर प्रदेश के पूरे 22 करोड़ लोगों का विकास किया जाएगा। 
नौजवानों को मिलेगा रोजगार
बृजेंद्र स्वरूप पार्क की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री ने शहरों के विकास का वादा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को विकास की मुख्यधारा से जोड़ेंगे। कभी कानपुर के उद्योग उत्तर भारत और प्रदेश के लिए रोजगार व विकास का माध्यम  बनते थे। सपा, बसपा और कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण उद्योग बंद होते गए। सरकार उद्योगों को बढ़ाकर नौजवानों को रोजगार देने का प्रयास करेगी।
अयोध्या जैसा उत्सव सभी नगर निकायों में
सीएम ने कहा कि सरकार बनने के बाद मंगलवार को पांचवीं बार अयोध्या गया था। अगले साल से अयोध्या की तरह पूरे प्रदेश के नगर निकायों में दीपावली उत्सव मनाया जाएगा। प्रदेश के नगर निकायों में एलईडी लाइटें लगेंगी। ये लाइटें लगाने में प्रदेश सरकार को एक पैसा नहीं खर्च करना पड़ रहा है। स्ट्रीट लाइट में खर्च होने वाली बिजली से बचे पैसों से ही शहर जगमग होंगे। 
सात महीने में कानून का राज
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अपराध का बोलबाला था। भाजपा ने जनता से प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने का वादा किया था। इसके तहत सात महीने में 1200 अपराधी मुठभेड़ में मारे गए। 800 से अधिक अपराधियों ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। 800 से अधिक अपराधियों ने दूसरे राज्यों में सरेंडर किया। जेल में बंद अपराधी अब बाहर नहीं आना चाहते। भारी संख्या में अपराधियों ने अपनी जमानतें रद करानी शुरू कर दी है। 
अब तक खास परिवार की बपौती रहा विकास
कानपुर देहात के मूसानगर में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कहा कि पूर्वांचल और बुंदेलखंड को पिछली सरकारों में कुछ हासिल नहीं हुआ। अब दोनों तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे। दो एक्सप्रेस वे से दोनों को जोड़ा जाएगा। इसके लिए कार्रवाई शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकार में विकास खास परिवार की बपौती था, अब प्रदेश के पूरे 22 करोड़ लोगों का विकास होगा।
भक्ति योग वेदांत सम्मेलन में हुए शामिल
बुधवार को मूसानगर में आयोजित भक्ति योग वेदांत सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री ने संबोधन की शुरूआत धर्म की व्याख्या से की। उन्होंने कहा कि धर्म किसी पूजा स्थल पर जाकर पूजा उपासना करने का नाम नहीं है। वास्तव में लोककल्याण का मार्ग ही धर्म है। इसी के साथ उन्होंने पिछली सरकार को घेरने में कोई कोताही नहीं रखी। उन्होंने कहा कि बिजली पूरे प्रदेश में सिर्फ पांच जिलों को ही मिलती थी, 70 जिले इससे वंचित रहते थे। भाजपा की सरकार ने विकास की परिभाषा बदल दी है। किसी गांव-मजरे में तीन परिवार भी हैं तो उन्हें बिजली मुहैया कराई जाएगी। कार्यक्रम संयोजक केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मूसानगर के विकास और इलाहाबाद से लेकर आगरा तक के जिलों को बुंदेलखंड सरीखी सुविधाओं की मांग की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर काम होगा।  

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Right to the people on development money: Yogi
आईआईटी कानपुर: रैगिंग के दोषी चार छात्र दे सकेंगे सेमेस्टर परीक्षाGOOD NEWS: पानी के बाद अब बोतलों में हवा भी मिल रही, कीमत सुनकर हैरान हो जाएंगे