ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरमोदी के योग से एक कदम आगे सपा की साइकिल यात्रा : रामगोपाल

मोदी के योग से एक कदम आगे सपा की साइकिल यात्रा : रामगोपाल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद प्रो. रामगोपाल यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के योग कार्यक्रम से सपा की साइकिल यात्रा एक कदम आगे है। साइकिल यात्रा निकालकर योग...

मोदी के योग से एक कदम आगे सपा की साइकिल यात्रा : रामगोपाल
हिन्दुस्तान संवाद,इटावाWed, 21 Jun 2017 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद प्रो. रामगोपाल यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के योग कार्यक्रम से सपा की साइकिल यात्रा एक कदम आगे है। साइकिल यात्रा निकालकर योग दिवस कार्यक्रम का कोई विरोध नहीं किया गया है। योग तो सिर्फ एक दिन का है, जबकि साइकिल लोग प्रतिदिन चलाते हैं। इससे पूरा शरीर स्वस्थ रहता है। 
सपा की साइकिल यात्रा का झंडी दिखाकर शुभारम्भ करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में यादव ने कहा कि साइकिल चलाना अपने आप में सम्पूर्ण योग है। इससे पूरा शरीर दुरुस्ता रहता है। दिल के साथ जोड़ों के दर्द, कब्ज व अन्य बीमारियों से निजात मिलती है। इसलिए सभी को साइकिल अवश्य चलानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि योग का कार्यक्रम सिर्फ एक दिन का होता है, जबकि अधिकतर लोग प्रतिदिन साइकिल चलाते हैं। अपने जोश को कम न होने दें, ऐसे ही साइकिल चलाते रहें। इस दौरान राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से जुड़ा सवाल वह टाल गए और बोले कि योग दिवस पर योग की बात होगी। 
इटावा में समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा पक्का तालाब चौराहे से शुरू हुई। यह यात्रा नुमाइश चौराहा, पुलिस लाइन तिराहा, कचौरा चौराहा आदि मार्गों से होती हुई राजा के बाग में सम्पन्न हुई। इसमें विधान परिषद सदस्य राकेश यादव, सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव, पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता संटू आदि भी मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आह्वान किया था कि सपा के कार्यकर्ता प्रदेश भर में साइकिल चलाकर योग दिवस मनाएं।
भरथना में सपाइयों ने खूब दौड़ाई साइकिल
भरथना (इटावा)। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर नगर व देहात क्षेत्र में सपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने साइकिल चलाई। नगर के मुहल्ला जवाहर रोड स्थित ब्लॉक प्रमुख हरिओम यादव के आवास से उनके नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नगर भ्रमण व देहात क्षेत्र में साइकिल चलाई। ब्लॉक प्रमुख हरिओम यादव ने कहा कि साइकिल योग का उपकरण है। इसे चलाने से व्यक्ति हमेशा तरोताजा रहता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें