ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरVideo: सीएम बोले, बुंदेलखंड के लोगों को यहीं मिलेगा रोजगार

Video: सीएम बोले, बुंदेलखंड के लोगों को यहीं मिलेगा रोजगार

शनिवार को सुबह हमीरपुर पहुंचे सीएम योगी आदत्यिनाथ ने कहा कि यहां के लोगों ने साबित किया है कि बुंदेलखंड वीरों की धरती है। कुछ माफियाओं ने यहां का दोहन किया है इसलिए कुछ लोगों का ही विकास हो पाया है।...

हमीरपुर पहुंचे सीएम ने दीं कई सौगात
1/ 2हमीरपुर पहुंचे सीएम ने दीं कई सौगात
सीएम ने अफसरों से कहा सुधर जाओ
2/ 2सीएम ने अफसरों से कहा सुधर जाओ
हिन्दुस्तान संवाद,हमीरपुरSun, 22 Oct 2017 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को सुबह हमीरपुर पहुंचे सीएम योगी आदत्यिनाथ ने कहा कि यहां के लोगों ने साबित किया है कि बुंदेलखंड वीरों की धरती है। कुछ माफियाओं ने यहां का दोहन किया है इसलिए कुछ लोगों का ही विकास हो पाया है। सीएम ने घोषणा की 2800 करोड़ से बुंदेलखंड समेत पूरे प्रदेश में पानी की समस्या खत्म करेंगे। उन्होंने कहा लोगों को बुंदेलखंड में ही रोजगार मिलेगा, यहां के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा। बुन्देलखण्ड पूरे देश और प्रदेश को मौरंग और गट्टिी देता है और खुद बदहाल है, जल्द इसकी बदहाली दूर होगी।

सीएम ने कहा कि जल संकट व अन्ना प्रथा की पूरे बुंदेलखंड में समस्या है। लफ्टि कैनाल से जलसंकट दूर होगा। किसी योजना में धन की कमी आड़े नहीं आएगी, सभी को शुद्ध जल मिलेगा। उन्होंने कहा कि गोवंश के लिए अभ्यरण्य बनेगा। गायों की नस्ल ठीक नहीं है हम गोवंश की नस्ल सुधारेंगे। सीएम ने अन्ना प्रथा खत्म करने के लिए जनता का सहयोग मांगा।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में 110 नलकूप लगेंगे, उन्होंने कहा कि 56300 किसानों का कर्ज माफ किया है। आवासों की पहली कस्ति दी जा चुकी है। दावा किया कि उप्र के सभी गांवों में बिजली दी जा चुकी है। अभी तक 6039 गरीबों को मुफ्त कनेक्शन दिए जा चुके हैं। सीएम ने कहा कि पिछली सरकार ने कोई काम नहीं किया। पिछली सरकारों ने सामाजिक ताना-बाना छन्नि-भन्नि कर दिया है, अब गरीबों के हक पर कोई डाका नहीं डाल पाएगा। रश्वित मांगने वालों की जानकारी दें, वे जेल भेजे जाएंगे। जनता की उपेक्षा कतई बर्दाश्त नहीं होगी। सीएम ने इस मौके पर ऋण मोचन के प्रमाण पत्र बांटे। साथ ही बेतवा, यमुना सेतु और बाईपास का शिलान्यास किया। सीएम ने कुल 189 करोड़ की योजनाएं जनता को सर्मिपत की। 

स्थानीय विधायक अशोक सिंह चंदेल ने जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने और अन्ना प्रथा खत्म करने की मांग की। उन्होंने भूमि संरक्षण विभाग की कार्यप्रणाली की निंदा की। सांसद पुष्पेंद्र सिंह ने कहा कि सीएम को बुंदेलखंड के बारे में पूरी जानकारी है। उन्होंने कर्ज माफी के लिए सीएम का आभार जताया। राज्य मंत्री मन्नूलाल कोरी ने  पूरे बुंदेलखंड को सूखाग्रस्त घोषित करने का अनुरोध किया।   

वीडियो-

 

सुधर जाएं अफसर नहीं भुगतेंगे परिणाम

सीएम ने अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा करते हुए चेतावनी दी कि कार्यप्रणाली में सुधार लाएं। उन्होंने कुछ अधिकरियों से कहा कि शिकायतें मिल रही हैं , सुधार कर लें अन्यथा परिणाम भुगतने को तैयार रहें। बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा प्रभारी मंत्री मनोहर लाल पंथ , परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, सांसद पुष्पेंद्र सिंह, विधायक अशोक सिंह चन्देल, मनीषा अनुरागी  आयुक्त बाँदा अजय शुक्ल, डीआईजी बाँदा के अलावा जिला स्तरीय सारे अधिकारी मौजूद रहे। बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन प्रतिनिधियों और भाजप कार्यकर्ताओं से संवाद किया। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में लगें और पार्टी प्रत्याशियों को जीत दिलाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें