ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकानपुर में सुपाड़ी कारोबारी के यहां मिले 5.5 करोड़, हवाला की अाशंका

कानपुर में सुपाड़ी कारोबारी के यहां मिले 5.5 करोड़, हवाला की अाशंका

नयागंज में पुलिस ने सोमवार देर शाम छापेमारी कर हवाला कारोबार का भंडाफोड़ किया है। यहां से सुपाड़ी कारोबारी समेत राजस्थान के चार लोग पकड़े गए हैं और करीब 5.5 करोड़ रुपये नगद बरामद किए। रुपयों का हिसाब न...

कानपुर में सुपाड़ी कारोबारी के यहां मिले 5.5 करोड़, हवाला की अाशंका
लाइव टीम,कानपुरTue, 17 Oct 2017 06:46 AM
ऐप पर पढ़ें

नयागंज में पुलिस ने सोमवार देर शाम छापेमारी कर हवाला कारोबार का भंडाफोड़ किया है। यहां से सुपाड़ी कारोबारी समेत राजस्थान के चार लोग पकड़े गए हैं और करीब 5.5 करोड़ रुपये नगद बरामद किए। रुपयों का हिसाब न देने पर आयकर की टीम भी मौके पर बुला ली गई। साथ ही रुपए लेकर पहुंचे कुछ अन्य लोगों के पास कोडिंग पर्ची बरामद होने से आशंका है कि हवाला का कारोबार संचालित हो रहा था।

किदवईनगर के ब्लाक निवासी विवेक अग्रवाल की नयागंज स्थित बांकेलाल बिल्डिंग में अग्रवाल ट्रेडिंग के नाम से फर्म है। यहां से सुपाड़ी का बड़ा कारोबार होता है। सोमवार देर शाम एसपी साउथ अशोक कुमार वर्मा ने बर्रा इंस्पेक्टर भास्कर मिश्रा के साथ ट्रेडिंग कंपनी के दफ्तर में छापेमारी की। यहां से करीब 4.25 करोड़ रुपये कैश मिले। व्यापारी को हिरासत में लेने के बाद पड़ोस में स्थित बिहारीजी मार्केट के दूसरे माले के एक कमरे की भी तलाशी ली गई। यहां पर राजस्थान के राम गोपाल और उसके चचेरे भाई कमल, दीनदयाल, राज कुमार को 1.12 करोड़ रुपये के साथ दबोचा गया। इनके पास से कैश गिनने वाली मशीन भी मिली। 

देश विरोधी गतिविधियों की थी सूचना
एसपी साउथ अशोक कुमार वर्मा का कहना है कि देश विरोधी गतिविधियों की सूचना पर यह छापेमारी की गई है। राजस्थान से आए लोग रुपये गिनते थे और रुपए रखने का काम अग्रवाल ट्रेडिंग में होता था। रुपयों के रिकॉर्ड न दिखा पाने पर आयकर विभाग की टीम भी मौके पर पहुंचकर लेनदेन की पड़ताल में जुट गई है। 

प्रेमी ने नहीं उठाया फोन तो आरती ने दे दी जान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें