ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरVIDEO: कानपुर के इस परिषदीय स्कूल के बच्चे कान्वेंट को दे रहे टक्कर 

VIDEO: कानपुर के इस परिषदीय स्कूल के बच्चे कान्वेंट को दे रहे टक्कर 

हेलो, हैलो सर! हाऊ आर यू। फाइन, सर, थैंक यू। वॉट इज योर नेम? माई नेम से इज गीता। हाऊ यू आर फीलिंग इन न्यू ड्रेस? सर, वेरी फाइन। यह किसी कॉन्वेंट स्कूल के बच्चे नहीं, बल्कि कल्याणपुर ब्लॉक स्थित गुरहा...

VIDEO: कानपुर के इस परिषदीय स्कूल के बच्चे कान्वेंट को दे रहे टक्कर 
वरिष्ठ संवाददाता,कानपुर Thu, 22 Jun 2017 02:03 PM
ऐप पर पढ़ें

हेलो, हैलो सर! हाऊ आर यू। फाइन, सर, थैंक यू। वॉट इज योर नेम? माई नेम से इज गीता। हाऊ यू आर फीलिंग इन न्यू ड्रेस? सर, वेरी फाइन। यह किसी कॉन्वेंट स्कूल के बच्चे नहीं, बल्कि कल्याणपुर ब्लॉक स्थित गुरहा परिषदीय विद्यालय के बच्चे थे, जो अपर सचिव बेसिक राज प्रताप सिंह से सर्किट हाउस में मिले। यह सभी बच्चे नई यूनिफॉर्म में अपनी शिक्षिकाओं के साथ आए थे। बच्चों को देखकर अपर सचिव इतने खुश हुए कि उनके साथ सेल्फी भी ली।

बच्चों को पहनाई नई यूनिफॉर्म
परिषदीय स्कूलों के बच्चों ने ब्राउन कॉलर वाली पिंक कलर की धारीदार शर्ट और ब्राउन पैंट पहनी थी। काले शूज और सफेद मोजे भी पहने साथ में ब्राउन टाई भी। टाई ड्रेस का हिस्सा नहीं है लेकिन पब्लिक स्कूलों को टक्कर देने के लिए टाई भी पहनाई गई थी। अभी यूनिफॉर्म का बजट नहीं आया है लेकिन शिक्षिकाओं ने अपनी जेब से पैसा खर्च कर यूनिफॉर्म बनवाई।

क्राफ्ट से बढ़ाती है हाजिरी
परिषदीय स्कूल कल्याणपुर गुरहा गांव से आईं शिक्षिकाओं मीना पाण्डेय और सुचिता अवस्थी ने बताया कि हमारे स्कूल में शनिवार को क्राफ्ट की क्लास सबसे अनोखी होती है। हर बच्चा इसमें भाग लेना चाहता है। शर्त यह है कि जो सप्ताह में कम से कम चार-पांच दिन आएगा वही क्राफ्ट की क्लास में हिस्सा ले सकेंगे। यह प्रयोग हाजिरी के लिए सफल रहा।



समर हॉली-डे होमवर्क भी दिया
बच्चों को सादी कॉपियां अच्छी नहीं लगतीं। इसके लिए कॉपियों को लेकर इनका कवर पेज आकर्षक कर दिया है। गर्मी की छुट्टी के लिए होमवर्क दे दिया। बीच-बीच यह जानने का प्रयास किया गया कि बच्चे होमवर्क कर रहे या नहीं। ज्यादातर बच्चे कॉपी सुरक्षित रखे और होमवर्क कर रहे हैं। बच्चों के बैठने के लिए कुर्सियां भी शिक्षिकाओं ने अपने धन से ही खरीदीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें