ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरबोले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री, रेजगारी न लें बैंक तो लोकपाल से सीधे करें शिकायत

बोले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री, रेजगारी न लें बैंक तो लोकपाल से सीधे करें शिकायत

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने कहा कि किसी खाताधारक से बैंक दस रुपए का सिक्का नहीं लेता है तो बैंकिंग लोकपाल से सीधे शिकायत कर सकते हैं। इसके बाद संबंधित बैंक से स्पष्टीकरण तलब किया...

बोले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री, रेजगारी न लें बैंक तो लोकपाल से सीधे करें शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 22 Oct 2017 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने कहा कि किसी खाताधारक से बैंक दस रुपए का सिक्का नहीं लेता है तो बैंकिंग लोकपाल से सीधे शिकायत कर सकते हैं। इसके बाद संबंधित बैंक से स्पष्टीकरण तलब किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि सभी बैंक प्रमुखों को निर्देश दिए गए हैं कि वह लेन-देन में रेजगारी विशेष तौर पर दस रुपए का सिक्का जरूर लें।

यशोदानगर में आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि 200 और 50 रुपए का नया नोट बाजार में आ चुका है। जल्द ही ये नए नोट सभी बैंकों के एटीएम से निकलने लगेंगे। एक सवाल के उत्तर में उन्होंने बताया कि एक हजार रुपए का नया नोट लाने की अभी कोई योजना नहीं है। जीएसटी को लेकर जो भी भ्रांतियां या दिक्कतें हुई हैं, उनका समाधान किया गया। बोले-इसके बावजूद पहली बार ऐसा जीएसटी बिल बना, जिसकी दिक्कतें दूर करने के लिए बार-बार लोकसभा में बिल पास कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। समस्याएं आने पर गठित कमेटी उसका आकलन करेगी और उसका समाधान तत्काल कर देगी। इस कमेटी में हर राज्य के वित्तमंत्री इसके सदस्य हैं।

निकाय चुनाव में जीत का किया दावा

शिवप्रताप शुक्ल ने कहा कि देश और प्रदेश की जनता केंद्र सरकार की योजनाओं की वजह से भाजपा की ओर आकर्षित हो रही है। इस जनप्रेम के जरिए पार्टी को हर चुनाव में सफलता ही नहीं मिल रही बल्कि जीत का रिकॉर्ड भी कायम हो रहा है। लोकसभा हो या फिर यूपी विधानसभा का चुनाव। प्रदेश में नगर निकाय और निगम के चुनाव अगले महीने प्रस्तावित हैं, इसमें भी पार्टी पिछली बार की तुलना में हर जिले में जीत का रिकॉर्ड बनाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें