ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरयूपी: कन्नौज जेल में बंदियों ने डिप्टी जेलर को पीटा, बवाल

यूपी: कन्नौज जेल में बंदियों ने डिप्टी जेलर को पीटा, बवाल

कन्नौज जिला जेल में रविवार को बवाल हो गया। शाम को बंदियों ने डिप्टी जेलर की पिटाई कर दी। इसके बाद जेल अफसरों और बंदी रक्षकों ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कई बंदियों के घायल होने की खबर है। बंदियों को...

यूपी: कन्नौज जेल में बंदियों ने डिप्टी जेलर को पीटा, बवाल
हिन्दुस्तान संवाद,कन्नौजSun, 21 May 2017 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कन्नौज जिला जेल में रविवार को बवाल हो गया। शाम को बंदियों ने डिप्टी जेलर की पिटाई कर दी। इसके बाद जेल अफसरों और बंदी रक्षकों ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कई बंदियों के घायल होने की खबर है। बंदियों को काबू में करने के लिए हवाई फायरिंग भी गई। जेल में तनाव को देखते हुए डीएम और एसपी भारी पुलिस बल और पीएसी के साथ पहुंचे।

रविवार देर शाम बंदियों को बैरक में ले जाया जा रहा था, तभी कुछ बंदियों ने एकजुट होकर डिप्टी जेलर सुरेंद्र मोहन पर हमला बोल दिया और उनकी जमकर धुनाई कर दी। इसमें उनका सिर फट गया। इस पर बंदी रक्षक पहुंचे और डिप्टी जेलर को छुड़ा लिया। अफसरों के साथ मिलकर लाठीचार्ज कर दिया। इसमें 15-16 बंदियों-कैदियों के घायल होने की सूचना है। उन्हें बैरक से निकालकर जेलर के कार्यालय के पास बैठाया गया है। जेल में हवाई फायरिंग की भी सूचना मिली है। पर, जेलर यूपी मिश्रा ने इससे इनकार किया है।

बवाल की सूचना मिलने पर डीएम जगदीश प्रसाद और पुलिस कप्तान हरीश चन्दर भी पहुंच गए। सभी थानों का पुलिस फोर्स और पीएसी भी बुला ली गई। मामले को लेकर जेल अफसर या पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बोलने को राजी नहीं हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

इसलिए भड़के बंदी
जिला जेल गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के अनौगी गांव में स्थित है। यहां मैनपुरी जिले के रामनगर निवासी विनोद वर्मा बंद है। उसे 18 अक्तूबर 2016 को कन्नौज की स्वाट टीम ने डकैती के एक मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। आरोप है कि जेल में उसे तरह-तरह की यातनाएं दी गईं। इसकी शिकायत विनोद ने एक दिन पहले ही पेशी के दौरान छिबरामऊ एसीजेएम कोर्ट में की थी। बताया जा रहा है कि यह मामला संज्ञान में आने के बाद जेल प्रशासन ने उसकी ढंग से खबर ली और दूसरे कैदियों को भी कोर्ट में पेशी के समय मुंह बंद रखने की हिदायत दी। इससे बंदियों में आक्रोश पनप गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें