ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरचित्रकूट में बोले सीएम-दोनों पक्ष राजी हो तो बने राम मंदिर- VIDEO

चित्रकूट में बोले सीएम-दोनों पक्ष राजी हो तो बने राम मंदिर- VIDEO

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम रामघाट पर आरती करने के बाद सोमवार सुबह नंगे पैर कामतानाथ की परिक्रमा की। सुबह करीब सात बजे कामतानाथ पहुंचे योगी ने मुख्य द्वार पर विधि-विधान से पूजा अर्चना के...

सीएम योगी ने की कामतानाथ की परिक्रमा
1/ 3सीएम योगी ने की कामतानाथ की परिक्रमा
सीएम योगी ने नंगे पांव की कामतानाथ की परिक्रमा
2/ 3सीएम योगी ने नंगे पांव की कामतानाथ की परिक्रमा
सीएम योगी ने कर्वी के पटेल चौराहे पर लगायी झाड़ू
3/ 3सीएम योगी ने कर्वी के पटेल चौराहे पर लगायी झाड़ू
चित्रकूट। कार्यालय संवादादता,कानपुरMon, 23 Oct 2017 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम रामघाट पर आरती करने के बाद सोमवार सुबह नंगे पैर कामतानाथ की परिक्रमा की। सुबह करीब सात बजे कामतानाथ पहुंचे योगी ने मुख्य द्वार पर विधि-विधान से पूजा अर्चना के साथ परिक्रमा शुरू की। परिक्रमा के दौरान राम मंदिर मुद्दे के एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि अगर दोनों पक्ष राजी होते हैं तो प्रदेश सरकार अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में पूरी मदद करेगी। 
सवा तीन किमी चले नंगे पांव
कामतानाथ की परिक्रमा के दौरान मुख्यमंत्री करीब सवा तीन किमी नंगे पांव चले। योगी ने लाल दाई आश्रम के पास पीपल और बरगद के पौधे भी लगाए और अफसरों को बुलाकर कहा इनकी सुरक्षा होनी चाहिए। आगे बढ़े तो बरहा हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। परिक्रमा मार्ग पर जगह-जगह साधु-संतों ने योगी का स्वागत किया साथ ही अपनी कुछ समस्याएं भी बताईं। प्रमुख द्वार पर आकर सीएम योगी ने फिर पूजा-अर्चना की। कामतानाथ परिक्रमा के दौरान पूरे समय जयश्रीराम के जयकारे गूंजते रहे। 
परिक्रमा मार्ग पर बनेगा रिंग रोड
परिक्रमा के बाद मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चित्रकूट त्याग की भूमि है। इसके रखरखाव पर सरकार पूरा ध्यान देगी। उन्होंने घोषणा की कि पूरे परिक्रमा मार्ग पर तीन टीन शेड और चारो तरफ रिंग रोड बनवाई जाएगी। 

राम मंदिर में सरकार कहीं नहीं
परिक्रमा के दौरान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के एक सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि इस मुद्दे पर प्रदेश सरकार कहीं बीच में नहीं है। दोनों पक्ष राजी होते हैं तो प्रदेश सरकार राम मंदिर निर्माण में पूरी मदद करेगी, नहीं तो जो कोर्ट का फैसला होगा सरकार उसके पालन को बाध्य होगी।
अमावस्या मेले को देंगे प्रांतीय मेले का दर्जा
परिक्रमा के बाद एक जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि तीर्थ क्षेत्र में दीपावली व अमावस्या पर भारी भीड़ रहती है। इस मेले को प्रांतीय मेले का दर्जा देंगे। यहां आयोजित होने वाले राष्ट्रीय रामायण मेले को भव्य तरीके से मनाया जाएगा। उन्होंने तीर्थ क्षेत्र को 24 घंटे बिजली देने की घोषणा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें