class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ शनिवार को कानपुर में, अफसर ALERT

नगर अायुक्त अविनाश सिंह

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के शनिवार को कानपुर दौरे को लेकर अागमन को लेकर खासी गहमागहमी है। मुख्यमंत्री के शहर में पहली बार आगमन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां पूरी कर ली है। मुख्यमंत्री के हैलीपैड और केडीए को मिलाकर सात चक्रों में सुरक्षा घेरा रहेगा। इसमें पीएसी समेत पुलिस बल मौजूद रहेगा। उधर, अब तक हुई समीक्षा बैठकों में मुख्यमंत्री के कड़े तेवरों को लेकर शहर के अफसरों में खासी बेचैनी है। 
 

मुख्यमंत्री इन कार्यों की करेंगे समीक्षा
सीएम शहर आकर 31 बिन्दुओं पर समीक्षा करेंगे। सीएम  जघन्य व सनसनीखेज घटनाओं के स्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों के त्वरित भ्रमण, तहसील दिवस, सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त, आलू का उचित मूल्य किसानों को दिलाना, स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति,शिक्षा की स्थिति व शिक्षकों की स्कूल में उपस्थिति, साफ-सफाई, शौचालय निर्माण व खुले में शौच समाप्त करने की व्यवस्था, नमामि गंगे योजना के कार्य, सांसद आदर्श गांव, ई-टेडरिंग, बाढ़ से निपटने की तैयारियां, जलभराव की तैयारियां, आपदा राहत राशि का समय से भुगतान और आईपीडीएस योजना आदि की स्थितियों को देखेगे। 
 

सीएम के लंच का मेन्यू मांगा गया
केडीए में ही सीएम लंच करेंगे लिहाजा उनका मेन्यू सिक्योरिटी स्टाफ से मांगा जा रहा है। फिलहाल लंच में ज्यादा से ज्यादा व्यंजन दूध के होंगे। इसके अलावा फल से बने आइटम रखे जा रहे हैं। लंच को चेक करने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अफसरों की तैनाती की जाएगी। वहीं केडीए में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर साफ-सफाई जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। परिसर का एक-एक कोना साफ किया जा रहा है। 
 

सीएम का निरीक्षण, सजने लगा हैलट
मुख्यमंत्री के संभावित निरीक्षण को लेकर हैलट अस्पताल में जोरशोर से तैयारियां शुरू हो गईं। 25 साल बाद दीवारों पर रंग रोगन किया जा रहा है। वार्डों की धुलाई हो रही है। हालांकि नई चादरों को लेकर अस्पताल प्रशासन के अधिकारी पसीने-पसीने रहे। गुरुवार को ही चादरों के आर्डर दे दिए गए।
 

तीन चक्रों में होगी सीएम की सुरक्षा
हैलीपैड पर उतरने के दौरान तीन चक्रों में सुरक्षा घेरा रहेगा जिसमें अंदर के चक्र में सीआईएसएफ और पीएसी तैनात रहेगी। बीच के घेरे में पीएसी और बाहरी घेरे में पीएसी और पुलिस अफसरों की तैनाती रहेगी। इसके बाद केडीए में चार चक्रों में सुरक्षा घेरा रहेगा। एटीएस कमाडोंज घेरे से बाहर मुख्यमंत्री की फ्लीट के आसपास मौजूद रहेंगे और उनके साथ बराबर मूवमेंट करेंगे। 
 

मुख्यमंत्री की सुरक्षा
500 सिपाही, 40 दरोगा, 20 इंस्पेक्टर, 10 सीओ, 4 एसपी और एसएसपी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। 
 

सीएम कार्यक्रम एक नजर में
3:10 बजे सीएसए के हेलीपैड पर पहुंचे
3:15 बजे सीएसए हेलीपैड से निकलेगे
3:30 बजे केडीए सभागार में बातचीत करेंगे
4:00 बजे कानपुर मंडलीय समीक्षा शुरू होगी
6:00 बजे तक मंडलीय समीक्षा चलेगी
6:15 बजे सीएसए विवि. से अमौसी को रवाना होगे  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Chief Minister Yogi Adityanath on Sunday in Kanpur
पैरों में घाव हो गए फिर भी कुत्ते की शिव परिक्रमा जारीहे प्रभु ! पूर्वा एक्सप्रेस में चेकिंग के नाम पर महिला को लूटा, रेल मंत्री को ट्वीट