ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरअजब: कुतिया अपने दूध से पाल रही बछड़े को

अजब: कुतिया अपने दूध से पाल रही बछड़े को

सुनने में अजीब लगेगा और विश्वास नहीं होगा लेकिन जो हम बताने और दिखाने जा रहे हैं वह सौ फीसदी सत्य है और उस पर आपको विश्वास भी करना पड़ेगा। कभी आपने नहीं सुना होगा कि कुतिया अपने दूध से एक बछड़े को...

अजब: कुतिया अपने दूध से पाल रही बछड़े को
कार्यालय संवाददाता,कानपुरFri, 26 May 2017 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

सुनने में अजीब लगेगा और विश्वास नहीं होगा लेकिन जो हम बताने और दिखाने जा रहे हैं वह सौ फीसदी सत्य है और उस पर आपको विश्वास भी करना पड़ेगा। कभी आपने नहीं सुना होगा कि कुतिया अपने दूध से एक बछड़े को पाल रही है। जी हां यह सत्य है। मलवां औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक राइस मिल में यह सत्य आंखों से देखा जा सकता है। वाकया पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

क्षेत्र में स्थित जेपी राइस मिल में खाली पड़े मैदान में एक गाय घूमती रहती थी। उसने रामनवमी के दिन एक बछड़े को जन्म दिया लेकिन उचित देखरेख न होने पर गाय की मौत हो गई। गाय का कोई स्वामी न होने के कारण बछड़े की देखरेख करने कोई सामने नहीं आया।

उसी परिसर में एक कुतिया ने भी दो बच्चों को जन्म देकर वहीं रह रही है। वह जब अपने बच्चों को दूध पिलाती है तो साथ में बछड़ा भी दूध पीने लगा। चर्चा का विषय तब हुआ जब यह प्रक्रिया दिन में कई बार होने लगी और कुतिया को बछड़े को दूध पिलाने में दिलचस्पी लेने लगी।

लोग बताते हैं कि तीनो बच्चे एक साथ रहते हैं और एक दूसरे से खेलते हैं। बछड़ा पूरी तरह से स्वस्थ्य है और कुतिया के बच्चों के साथ पूरी तरह हिलमिल गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें