ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरउन्नाव के गांव में 80 फिट जमीन फटने से फैली दहशत

उन्नाव के गांव में 80 फिट जमीन फटने से फैली दहशत

उन्नाव के एक गांव में खेत की 80 फिट जमीन फट आधी रात के बाद फट गई, इससे गांव में दहशत फैल गयी। सुबह खेतों में पहुंचे ग्रमीणों ने खेत का दृश्य देखा तो हतप्रत रह गए, किसी अनहोन की आशंका से पूरा गांव...

80 फिट जमीन फटने से गांव में फैली दहशत
1/ 280 फिट जमीन फटने से गांव में फैली दहशत
80 फिट जमीन फटने से गांव में फैली दहशत
2/ 280 फिट जमीन फटने से गांव में फैली दहशत
उन्नाव। हिन्दुस्तान संवाद,कानपुरTue, 27 Jun 2017 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव के एक गांव में खेत की 80 फिट जमीन फट आधी रात के बाद फट गई, इससे गांव में दहशत फैल गयी। सुबह खेतों में पहुंचे ग्रमीणों ने खेत का दृश्य देखा तो हतप्रत रह गए, किसी अनहोन की आशंका से पूरा गांव सहमा है।

पुरवा तहसील के चौपई मजरा उदेतखेड़ा के हरेन्द्र नाथ शुक्ल ने सुबह अपने खेत में लम्बी दरार देखी तो डर गए, करीब 80 फिट लम्बी यह दरार कई जगह इतनी गहरी है कि नीचे धऱातल नहीं दिख रहा। जमीन फटने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई, उसको देखने वालों की भारी भीड़ खेत पर जमा हो गई। सोहरामऊ थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और एसडीएम पुरवा को घटना की जानकारी दी।

जमीन फटने का लोग अपने-अपने तरीके से अर्थ लगाते रहे। जानकार लोगों का कहना है कि पानी की कमी के चलते इस प्रकार की घटनाएं खेतों में होती हैं। आसपास बोरिंगें होने से इस प्रकार की घटना हुई है। वरिष्ठ भूजलविद रवीकांत सिंह का कहना है कि वॉटर लेविल नीचे चले जाने से जमीन के नीचे स्पेस हो जाता है। इससे भी धरती धंस जाती है। उन्होंने बताया कि हाल में मलिहाबाद लखनऊ में भी इस प्रकार की घटना हुई है। उन्होंने कहा कि बरसात होने पर वॉटर लेबिल मेनटेन होगा तो स्थिति ठीक हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे किसी प्रकार की हानि नहीं होती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें