ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरअातंकी सैफउल्लाह के भाई आसिफ और उसके दोस्त को रिमांड पर लेगी एनआईए

अातंकी सैफउल्लाह के भाई आसिफ और उसके दोस्त को रिमांड पर लेगी एनआईए

जाजमऊ से पकड़े गए आतंकी सैफउल्लाह के भाई आतिफ और चचेरे भाई आसिफ को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद अब एनआईए दोनों को दोबारा रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। दोनों को रिमांड पर लेने के बाद एनआईए खुरासन...

अातंकी सैफउल्लाह के भाई आसिफ और उसके दोस्त को रिमांड पर लेगी एनआईए
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 27 Jul 2017 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जाजमऊ से पकड़े गए आतंकी सैफउल्लाह के भाई आतिफ और चचेरे भाई आसिफ को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद अब एनआईए दोनों को दोबारा रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। दोनों को रिमांड पर लेने के बाद एनआईए खुरासन मॉड्यूल और मुंबई में बैठे आका से संचार नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश करेगी। 
आतिफ और आसिफ के लिए एनआईए कोर्ट में रिमांड एप्लीकेशन डालेगी। रिमांड मिलने पर दोनों से सबसे पहले उस नेटवर्क के बारे में पता लगाने की कोशिश होगी। जिनके मारफत दोनों मुंबई में बैठे आका के सम्पर्क करते रहे हैं। मुंबई में जिसकी तलाश में एनआईए अब तक जांच में जुटी है वह ही युवाओं को भटकाकर आईएसआईएस की तरफ खींचने का काम कर रहा है। खुरासन माड्यूल की जड़े मुंबई से जुड़ी है ऐसा एनआईए के अफसरों का मानना है। 
दोनों को रिमांड पर लेकर एनआईए यह भी पता लगाने की कोशिश करेगी कि जो असलहे देश भर में खुरासन मॉड्यूल के लोगों को सप्लाई किए गए हैं। उनका नेटवर्क कैसा था। हथियार एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में कौन लोग शामिल रहते हैं और वह इस काम को कैसे अंजाम देते हैं। इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जाएगी। हालांकि एनआईए को कुछ ऐसे सुराग भी मिले हैं जिसमें असलहों को एक तरफ से दूसरी जगह ले जाने के पीछे ट्रांसपोर्ट नेटवर्क का इस्तेमाल किया जाता रहा है। इस नेटवर्क में और कौन-कौन लोग शामिल हैं एनआईए द्वारा इसका भी पता लगाया जाएगा।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें