class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुरः 40 से अधिक प्रत्याशियों ने तोड़ी अाचार संहिता, रिपोर्ट दर्ज

प्रतीक फोटो।

पुलिस ने मंगलवार देर रात आचार संहिता उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया। एसपी पूर्वी के नेतृत्व में नेतृत्व में कलेक्टर गंज अनवरगंज कोतवाली सर्किल में आचार संहिता उल्लंघन के मामलों की जांच की गई।
एसीएम की निगरानी में निकली तीनों सर्किल के 9 थानों की फोर्स ने सड़क पर कार्यालय खोलने, बिजली के खंभों में होर्डिंग लगाने, और दो से अधिक वाहनों का प्रचार में इस्तेमाल करने के आरोप में सपा, बसपा, भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय समेत 40 से अधिक प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए। बिजली के खंभों, दीवारों और चौराहों पर लगी प्रत्याशियों की होर्डिंग उतार दी गई। 
तीनों सर्किल के सभी 9 थानेदारो ने आचार संहिता उल्लंघन के मामलों की जांच की जांच के दौरान अवैध रूप से लगाई गई प्रचार सामग्री हटवा दी। आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज की गई। देर रात तक पुलिस का अभियान जारी रहा। एसपी पूर्वी अनुराग आर्य ने बताया कि प्रत्याशियों को पहले ही  चुनाव अचार संहिता बता दी गई थी। इसके बावजूद आचार संहिता के मानकों का पालन नहीं किया गया। सभी थानेदारों को अभियान के दौरान चंदेल के लिए प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रमिक बच्चों को बांटे उपहार
इटावा में बॉलीवॉल खेलने जा रहे दो युवकों की हादसे में मौत यूपी में प्रतिभा की कोई कमी नहीं, जरूरत है कठिन परिश्रम की : अंजू बाबी जॉर्ज