ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरशिक्षकों से वादा खिलाफी बर्दाश्त नहीं : उमेश

शिक्षकों से वादा खिलाफी बर्दाश्त नहीं : उमेश

मानदेय की मांग को लेकर वित्तविहीन शिक्षकों ने सोमवार को स्थानीय कस्बे में बाइक जुलूस निकाल कर जोरदार प्रदर्शन किया। कहा कि शिक्षक विरोधी योगी सरकार के खिलाफ अब आरपार की लड़ाई लड़ी जायेगी, भले ही इसके...

शिक्षकों से वादा खिलाफी बर्दाश्त नहीं : उमेश
मछलीशहर (जौनपुर)। हिन्दुस्तान संवाद Mon, 21 Aug 2017 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मानदेय की मांग को लेकर वित्तविहीन शिक्षकों ने सोमवार को स्थानीय कस्बे में बाइक जुलूस निकाल कर जोरदार प्रदर्शन किया। कहा कि शिक्षक विरोधी योगी सरकार के खिलाफ अब आरपार की लड़ाई लड़ी जायेगी, भले ही इसके लिए शिक्षकों को जेल जाना पड़े। 

जुलूस की अगुवाई कर रहे वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रदेश अध्यक्ष व शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश स्तर पर होने वाले आन्दोलन की शुरूआत पूर्वांचल से की जा रही है। जिसमें वाराणसी और जौनपुर का विशेष योगदान रहेगा। इस यात्रा में हजारों की संख्या में शिक्षकों ने शामिल होने का एलान कर दिया है। 

द्विवेदी ने कहा कि योगी सरकार शिक्षक विरोधी कार्य कर रही है। पिछले चार महीने में सरकार ने एक भी कार्य शिक्षक हित में नहीं किया है, चाहे वह माध्यमिक का हो अथवा प्राइमरी और डिग्री स्तर का। सारे फैसले सिर्फ दिखावे के लिए किए जा रहे हैं। इस सरकार में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से बढ़ावा मिलने लगा है। माध्यमिक और बेसिक शिक्षा के कार्यालयों में पैसे की लूट मची है लेकिन सरकार झूठी ढ़पली पीटकर वाहवाही ले रही है। 

बाइक जुलूस का शुभारंभ भोलानाथ सिंह बृजराजी इंटर कालेज मतरी से पूर्वांहन काल में हुआ। जो नगर भ्रमण के बाद रोडवेज परिसर के समीप पहंुचा, यहां सभा हुई जिसे दर्जनों शिक्षक नेताओं ने संबोधित किया। शिक्षक विधायक संजय मिश्र व महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रेनू मिश्र ने भी सभा को संबोधित किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें