ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़भ्रष्टाचार-परिवारवाद की राजनीति नहीं चलने देंगे: योगी, VIDEO

भ्रष्टाचार-परिवारवाद की राजनीति नहीं चलने देंगे: योगी, VIDEO

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी को भ्रष्टाचार, परिवारवार और जातिवाद की राजनीति से मुक्ति दिलाने के साथ विकास के रास्ते पर ले जाने के तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। पहले राज्य में पुलिस...

भ्रष्टाचार-परिवारवाद की राजनीति नहीं चलने देंगे: योगी, VIDEO
वर‍िष्‍ठ संवाददाता ,ब‍िजनौरTue, 24 Oct 2017 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी को भ्रष्टाचार, परिवारवार और जातिवाद की राजनीति से मुक्ति दिलाने के साथ विकास के रास्ते पर ले जाने के तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। पहले राज्य में पुलिस को अपराधी दौड़ाते थे और अब पुलिस अपराधियों को दौड़ा रही है। कुशासन का समय बीत चुका है। उत्तर प्रदेश में अब सुशासन के दिन हैं। कानून से खिलवाड़ किसी को नहीं करने देंगे। किसी को गलतफहमी हो तो दूर कर ले।

सीएम योगी मंगलवार दोपहर नजीबाबाद में किसान सहकारी मिल के डिस्टलरी प्लांट के उद्घाटन और कई योजनाओं के लोकार्पण-शिलान्यास के मौके पर सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले सरकारी नौकरी में जाति विशेष के लोगों को भर्ती कर दिया जाता था। हम पारदर्शिता के साथ डेढ़ लाख पुलिस, 176000 शिक्षक और दो लाख अन्य भर्तियां करने जा रहे हैं। हर साल लाखों नौजवानों को कौशल विकास के क्षेत्र में प्रशिक्षित करने की तैयारी में लगे हैं। विकास से पलायन रोका जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले किसानों का गन्ना भुगतान नहीं होता था मगर हमने सात महीने में ढाई हजार का भुगतान कराया है। प्रदेश सरकार एजेंडें के केन्द्र बिंदु किसान और नौजवान हैं। किसानों का फसली कर्ज माफ किया गया है। लोगों को नए राशन कार्ड दिए गए हैं। खाद्य सुरक्षा के लाभार्थियों को सुविधा दी जा रही है कि वह किसी भी दुकान से अपना राशन लें। प्रत्येक राशन कार्ड को आधार से जोड़ा जा रहा है। गरीब के राशन अब उनके ही पेट में जाएगा। महिला लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में सीधे सब्सिडी भेजने की व्यवस्था की जा रही है। योगी ने कहा कि किसानों को धान खरीद पर समर्थन मूल्य के साथ साथ अतिरिक्त राशि दी जा रही है। धान किसानों को राहत देने के लिए गोदाम खाली करा लिए गए हैं। हर गरीब को बिजली कनेक्शन मुफ्त दिया जा रहा है। 20 लाख परिवारों को कनेक्शन दिए भी जा चुके हैं। गरीब, किसान, मजदूर और नौजवानों को पूरी पारदर्शिता से सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। इसमें किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान देश की तकदीर बदल देगा और इसका रास्ता यूपी से जाता है।

अयोध्या निर्विवाद रूम से राम की जन्मभूमि

मुख्यमंत्री योगी ने नजीबाबाद में कहा कि अयोध्या निर्विवाद रूप से भगवान राम की जन्मभूमि है। देश-दुनिया को दिवाली अयोध्या ने दी है। हमसे पूछा जाता था कि दिवाली कैसे मनाओगे। हमने अयोध्या जाकर दीपावली मनाई। पूछा जाता था कि कांवड़ यात्रा सकुशल कैसे निकालोगे। हमने चार करोड़ कांवड़ियों की हरिद्वार से गाजियाबाद तक कांवड़ यात्रा सकुशल निकलवाई। पहले की सरकारों में न इच्छाशक्ति थी और न उनकी नीति ठीक थी। हम न भेदभाव करेंगे और न तुष्टिकरण। सबको साथ लेकर सबका विकास करेंगे।

डार्क जोन में दिए जाएंगे नलकूप कनेक्शन

मुख्यमंत्री योगी ने 15 साल से प्रदेश के डार्क जोन घोषित इलाकों में नलकूप कनेक्शन से रोक हटाते हुए किसानों को बड़ी खुशखबरी दी। इसके अलावा उन्होंने अगले साल तक नजीबाबाद की किसान सहकारी चीनी मिल की क्षमता 3000 टीसीपी 3,000 टीसीपी कराने का ऐलान भी किया। चीनी में मिल में 27 मेगावाट बिजली प्लांट की स्थापना की घोषणा भी की। इसमें 5 मेगावाट बिजली का उपयोग चीनी मिल और बाकी 22 मेगावाट बिजली आसपास के गांव को दिए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि किसान 10 ट्राली तक मिट्टी अपने खेत से निकाल सकेंगे। इसके लिए एसडीएम तुरंत अनुमति देंगे। सरकार यह व्यवस्था जल्द ही लागू करने जा रही है।

बिजनौर-हस्तिनापुर में पर्यटन विकास करेंगे

सीएम ने कहा कि विदुर की धरती और महाभारत की जमीन हस्तिनापुर पर्यटन के क्षेत्र में अब तक उपेक्षित है। पहले की सरकारों ने इस ओर कभी ध्यान नहीं दिया। हम बिजनौर और हस्तिनापुर में पर्यटन का विकास करेंगे। ऐसा होने से यहां रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पांडेय, मंत्री सुरेश राणा, भूपेन्द्र चौधरी भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें