ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़करवाचौथ पर सुहागिनों के लिए सजा बाजार

करवाचौथ पर सुहागिनों के लिए सजा बाजार

सुहागिनों के सबसे बड़े त्योहार करवा चौथ व्रत के लिए फैशन के बाजार में शुक्रवार को भारी भीड़ रही। जीएसटी की मार से बढी महंगाई के बावजूद स्वर्णकार, वस्त्र व गिफ्ट आइटम की गैलरियों पर पूरे दिन रौनक रही।...

करवाचौथ पर सुहागिनों के लिए सजा बाजार
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Fri, 06 Oct 2017 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

सुहागिनों के सबसे बड़े त्योहार करवा चौथ व्रत के लिए फैशन के बाजार में शुक्रवार को भारी भीड़ रही। जीएसटी की मार से बढी महंगाई के बावजूद स्वर्णकार, वस्त्र व गिफ्ट आइटम की गैलरियों पर पूरे दिन रौनक रही। देर रात तक बाजार गुलजार रहे। करवाचौथ पर चांद को जल देने के लिए राजस्थानी करवों, छननी और फैंसी चुनरियों व पूजा की स्पेशल थालियों की बाजार में खूब बिक्री हुई।

पति की दीर्घायु के लिए मनाए जाने वाले करवाचौथ के त्योहार से पहले ही बाजार अलग ही रंग में नजर आ रहा है। करवाचौथ की तैयारियों के लिए सुहागिनें उत्साहित दिख रही हैं। खास तौर से पहली बार इस उपवास को रखने वाली सुहागिनों में उत्साह कुछ ज्यादा है। बुधवार को कॉस्मेटिक की दुकानों पर सर्वाधिक भीड़ दिखाई दी। ड्रेस मैचिंग के आधार पर कास्मेटिक आइटम में आई लाइनर, लिपस्टिक, नेल पॉलिस के साथ फेस पाउडर और सिंदूर आदि खरीदा। सज गए चूड़ी बाजारकरवा चौथ के लिए चूड़ी बाजार भी सजकर तैयार है। महिलाओं की सोलह श्रंगार की चाहत पूरी करने के लिए कॉस्मिेटिक की दुकानें रंग बिरंगी चूड़ियों और सामानों से सज गई हैं। इस बार फिरोजाबाद की स्पेशल चूड़ियां बाजार में मंगाई गई हैं जिन्हें खरीदने के लिए महिलाओं की भीड़ दुकानों पर साफ देखी जा सकती हैं। महिलाओं के श्रंगार में चार चांद लगाने के लिए हर बार अलग-अलग राज्यों की व टीवी धारावाहिकों के किरदारों की चूड़ियों से बाजार सजता है। इस बार बाजार में राजस्थानी चूड़ियों की काफी मांग है इसके अलावा फिल्मी नामों की चूड़ियों भी काफी बिक रही है।

साड़ियों के बाजार में भी मची धूमनगर के रेलवे रोड, गोल मार्केट, कोठी गेट आदि बाजारों में ब्रान्डेड साड़ियों को शोरूम पर महिलाओं की भीड़ देखी जा सकती है। नवविवाहितें को लहंगा खूब पसंद आ रहा है। वर्तमान में अक्सरा बार्डर की साड़िया अधिक पसंद की जा रही है। बाजार में इन साड़ियों के दाम 15 सौ से 30 हजार रुपये तक हैं। इसके अलावा सिल्क साड़ियों की रेंज कंपनियों ने बाजार में पेश की है। इन साड़ियों की कीमत 1 हजार रुपये से 20 हजार रुपये तक है। इसके अलावा स्मोक की साड़िया 1 हजार रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक कीमत में बाजार में कंपनियों ने उतारी है। नेट की साड़ियां भी अपना जलवा बखूबी बिखेर रही हैं। प्रिंटेड साड़ियां भी महिलाओं को खूब लुभा रही हैं। ब्यूटी पार्लरों में लगी भीड़बात सजने सवंरने की करें तो कामकाजी महिला हो या फिर घरेलू, हर कोई पारंपरिक त्योहार को अच्छे से मनाना चाहता है। शहर के कई ब्यूटी पार्लरों ने करवाचौथ के लिए विशेष तैयारी की है। ब्यूटी पार्लरों ने महिलाओं को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर दिए हैं। ब्यूटी पार्लरों द्वारा विभिन्न प्रकार के मेकअपों में 25 से 50 फीसदी की छूट दी जा रही है। अधिकांश पार्लरों पर लगभग एक सप्ताह पहले से ही बुकिंग शुरू हो गई थी जिसमें मेनिक्योर से लेकर पेडिक्योर, फैशियल, ब्लीच आदि सब कुछ कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें