ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरशाबास अभय, अपनी मेधा से जिले का नाम किया रोशन 

शाबास अभय, अपनी मेधा से जिले का नाम किया रोशन 

संतकबीरनगर। कार्यालय संवाददाता  खलीलाबाद शहर के प्रतष्ठित चिकित्सक डा. एनडी पाण्डेय के पौत्र अभय ने अपनी मेधा से जिले का नाम रोशन किया है। अभय ने एम्स की परीक्षा में जहां बेहतर रैंक हासिल की...

शाबास अभय, अपनी मेधा से जिले का नाम किया रोशन 
कार्यालय संवाददाता ,खलीलाबादFri, 23 Jun 2017 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर। कार्यालय संवाददाता 
खलीलाबाद शहर के प्रतष्ठित चिकित्सक डा. एनडी पाण्डेय के पौत्र अभय ने अपनी मेधा से जिले का नाम रोशन किया है। अभय ने एम्स की परीक्षा में जहां बेहतर रैंक हासिल की वहीं एनआईआईटी की परीक्षा में भी कामयाबी पाई। 
शुक्रवार को परीक्षा का परिणाम आया कि परिवार के सदस्यों ने मिठाई बांटनी शुरू कर दी। लोगों ने जब अभय की सफलता का आभास हुआ तो बधाई देने पहुंचने लगे। डा. एनडी पाण्डेय के पुत्र डा. केसी पाण्डेय का पुत्र अभय कुमार पाण्डेय शहर के आईसीएसी बोर्ड के एकमात्र स्कूल सेंट थॉमस का टॉपर रहा।

एम्स में 761 और एनआईआईटी में मिली 566 रैंकिंग 

हाईस्कूल की परीक्षा वर्ष 2013 में उसने 90 प्रतिशत अंक लाकर टॉप किया। वहीं इण्टरमीडियट की परीक्षा भी उसने 94 प्रतिशत के साथ टॉप किया। इस बीच अभय लखनऊ के एसकेडी कोचिंग सेंटर में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गया। एम्स की परीक्षा में 761 तथा एनआईआईटी की परीक्षा में 566वीं रैंक हासिल किया। अभय की इस कामयाबी के बाद पिता डा. केसी पाण्डेय, दादी शांति देवी पाण्डेय, चाचा हरिश्चन्द्र पाण्डेय तथा अन्य सहयोगी वशिष्ठ द्विवेदी व प्रेमशंकर तिवारी आदि परिजनो ने घर के  ही सामने मिठाई बांटनी शुरु कर दी। मुहल्लेवासियों ने डा. पाण्डेय के घर पहुंचकर बधाई दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें