ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरवैशाली ट्रेन में लूट का प्रयास, महिला को लगा चाकू

वैशाली ट्रेन में लूट का प्रयास, महिला को लगा चाकू

गोरखपुर। निज संवाददाता नई दिल्ली से बरौनी जा रही वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन के स्लीपर कोच में लखनऊ व बाराबंकी के बीच लुटेरों ने यात्रियों के साथ लूटपाट करने का प्रयास किया। विरोध करने पर एक महिला यात्री...

वैशाली ट्रेन में लूट का प्रयास, महिला को लगा चाकू
Gorakhpur,GorakhpurSun, 11 Jun 2017 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। निज संवाददाता
नई दिल्ली से बरौनी जा रही वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन के स्लीपर कोच में लखनऊ व बाराबंकी के बीच लुटेरों ने यात्रियों के साथ लूटपाट करने का प्रयास किया। विरोध करने पर एक महिला यात्री को चाकू मार दिया। गोंडा पहुंचने पर घायल महिला का उपचार कराया गया।
 बिहार के सीतामढ़ी जनपद के टाउन थाना क्षेत्र के राजोपट्टी निवासी हामिदमतीन की पत्नी राबिया खातून नई दिल्ली से मुजफ्फरपुर जाने के लिए एस 7 कोच के स्लीपर में आरक्षण करायी थी। यात्रा के दौरान इस बीच जब ट्रेन लखनऊ और बाराबंकी के बीच पहुंची तो तीन से चार की संख्या में चाकू व अन्य हथियारों से लैस बदमाश बोगी में चढ़ गये और लूटपाट की नियत से यात्रियों को धमकाने लगे।

लखनऊ और बाराबंकी के बीच हुई वारदात

इस बीच कुछ यात्री तो सहम गये लेकिन कुछ यात्रियों ने विरोध किया। जिससे बदमाशों ने राबिया खातून पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू उनके हाथ पर लगी जिससे हाथ चोटिल हो गया। इसकी जानकारी कुछ यात्रियो ने पुलिस कंट्रोल रूम लखनऊ व रेलवे कंट्रोल रूम को दी।

ट्रेन के गोण्डा पहुंचने पर कराया गया इलाज

जब ट्रेन गोंडा पहुंची तो महिला का उपचार कराया गया। ट्रेन के गोरखपुर पहुंची तो एडीजी कंट्रोल की सूचना पर जीआरपी के सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार, आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट अमित गुंजन, इंस्पेक्टर गुंजन तिवारी भारी संख्या में पुलिस बल प्लेटफार्म नं. 2 पर आयी वैशाली ट्रेन पर पहुंच कर घटना के बारे में महिला से पूरी जानकारी ली। पुलिस ने महिला से अनुरोध किया कि वह तहरीर दे दे। जिससे उसका मुकदमा दर्ज कर लिया जाय। लेकिन महिला ने कहा कि इस ट्रेन में हमारा आरक्षण है। इस ट्रेन को हम नहीं छोड़ेंगे। मुजफ्फरपुर पहुंचने के बाद जीआरपी को तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराऊंगी।

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ ट्रेन में चोरी

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के एसी 2 कोच में लखनऊ के पास शनिवार की रात में भीषण चोरी हो गई। ट्रेन में सवार एक दर्जन यात्रियों के सामान पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया। सुबह जानकारी होने पर यात्री हंगामा करने लगे, जिसके बाद आरपीएफ ने अज्ञात पर चोरी का केस दर्ज कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें