ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदो ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित, आठ को कारण बताओ नोटिस

दो ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित, आठ को कारण बताओ नोटिस

गांवों में खुले में शौचमुक्त अभियान के लिए चलाए गए सीएलटीएस गतिविधि में सहयोग न करने पर दो ग्राम पंचायत अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही एक को निलंबित करने की संस्तुति के साथ आठ...

दो ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित, आठ को कारण बताओ नोटिस
वरिष्ठ संवाददाता ,गोरखपुरSat, 15 Jul 2017 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

गांवों में खुले में शौचमुक्त अभियान के लिए चलाए गए सीएलटीएस गतिविधि में सहयोग न करने पर दो ग्राम पंचायत अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही एक को निलंबित करने की संस्तुति के साथ आठ पंचायत अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 
     जिला पंचायत राज अधिकारी आरके भारती ने बताया कि जिले के सभी गांवों को दिसम्बर के पहले तक खुले में शौच को पूरी तरह से खत्म करना है। इसके लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं साथ ही नई-नई गतिविधि चलाकर योजना को और तेजी लाई जा रही है। इस योजना में वैसे तो सभी सहयोग कर रहे हैं लेकिन कुछ ग्राम पंचायत अधिकारी लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। इसी वजह से इनपर कार्रवाई की जा रही है। 
    निलंबित किए जाने जिला पंचायत अधिकारियों में रश्मि मिश्रा, कौशल किशोर पाण्डेय शामिल हैं। जबकि ग्राम पंचायत अधिकारी परमात्मा प्रसाद पाण्डेय, संजय कुमार, दीपक मौर्या, रामवृक्ष, फिरदौस जहां, भाग्यश्री मल्ल, माधवी पाण्डेय विजय लक्ष्मी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वहीं रामपलट यादव को निलंबित करने के लिए डीडीओ को पत्र लिखा गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें