class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कब्र से नवजात का शव निकाल फेंका, देखिए फिर क्या हुआ

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में नवजात की मौत के बाद पड़ोस के श्मशान भूमि में शव दफन करने के बाद एक व्यक्ति ने उसे कब्र से निकाल कर फेंक दिया। उसका कहना था कि श्मशान की भूमि अब रास्ते में दर्ज हो गई है। ऐसे में वहां अंतिम संस्कार नहीं करने देगा। इस पर कोहड़वल गांव के सैकड़ों ग्रामीण श्मशान पर पहुंच गए। वहां से शव को लेकर निचलौल तहसील पहुंचे और मुख्य गेट को बंद कर प्रशासन विरोधी नारे लगाने लगे। 


कोहड़वल गांव निवासी राम जुगुत वर्मा की बेटी अनिता को प्रसव पीड़ा के बाद पीएचसी में मंगलवार रात भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य कर्मियों की देखरेख में प्रसव हुआ। बच्चा पैदा हुआ। पर वह दो घंटे के अंदर दम तोड़ दिया। पीएचसी के सटे ही कोहड़वल गांव का 50 डिस्मिल में श्मशान है। परिजन नवताज के शव को लेकर श्मशान पर पहुंचे। गड्ढा खोद कर दफन कर दिए। आरोप है कि उसी दौरान कोहड़वल गांव का ही मुस्तफा आया। कहा कि साल भर पहले श्मशान की भूमि रास्ते के नाम दर्ज हो गई है। रास्ते में वह शव दफन नहीं करने देगा। इससे रास्ता अवरुद्ध हो जाएगा। इतना कहते हुए आरोपित ने शव को कब्र से निकाल कर फेंक दिया। 
पांच थानों की पुलिस व क्यूआरटी ने संभाली व्यवस्था 
नवजात शिशु के शव को कब्र से निकाल कर फेंकने की खबर पर कोहड़वल के ग्रामीण उग्र हो गए। शव को गोद में लेकर निचलौल तहसील परिसर पहुंचे। मुख्य गेट में ताला लगा दिया। घटना की सूचना पर मौके पर निचलौल थाने के प्रभारी निरीक्षक टीपी श्रीवास्तव पहले से ही मौजूद रहे। मामला बढ़ता देख थोड़ी देर में सोनौली, बरगदवा, ठूठीबारी, निचलौल, चौक की पुलिस और जिले से क्यूआरटी मौके पर पहुंच गई। एडीएम आरपी कश्यप, एएसपी आशुतोष शुक्ला व सीओ मुकेश प्रताप सिंह ने भी मोर्चा संभाला। बड़ी मुश्किल से ग्रामीण मानें। 
रद हुआ आदेश, दफन हुआ शव 
कोहड़वल के ग्रामीण हाथ में लाठी-ठंडा लेकर पहुंचे थे। शिशु के शव को फेंकने पर सभी आक्रोशित थे। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की कोई भी बात  सुनने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि कैसे श्मशान की भूमि रास्ते में दर्ज हो गई। हालात बेकाबू होता देख श्मशान की भूमि को रास्ते के नाम पर दर्ज करने वाले आदेश को प्रशासनिक अफसरों ने रद कर दिया। इसके बाद ग्रामीण व परिजन नवजात का शव लेकर श्मशान पर पहुंचे और उसे दफन किए।                                                

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The body of the newborn was thrown out of the grave, see what happened then
कुशीनगर में फर्जी नौकरी देने वाले गिरोह का खुलासायातायात नियमों का अनुपालन कराने स्वयं सड़क पर उतरे सीओ ट्रेफिक