class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्र देव की चेतावनी, परिवहन विभाग चारागाह नहीं, सुधर जाओ

परिवहन विभाग चारागाह नहीं है। अधिकारी सुधर जाएं। योगी राज में भ्रष्टाचारियों के लिए कोई जगह नहीं है। सिस्टम को सुधारें। विभाग के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ भी देंगे।
ये बातें परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के मंडलीय सम्मेलन में शनिवार को बतौर मुख्य अतिथि कहीं। उन्होंने कहा कि विभाग में भ्रष्टाचार पहले से है। व्यवस्था सुधरी हैं, अभी भी सुधार की गुंजाइश हैं। अफसर रोज कंडक्टर और ड्राइवरों का निलंबन कर रहे हैं। शिकायत मिल रही है कि अफसर फर्जी रिपोर्ट लगाकर कंडक्टरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।


रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के मंडलीय सम्मेलन परिवहन मंत्री की खरी-खरी
बोले, सिस्टम सुधारें, सातवां वेतनमान का लाभ भी मिलेगा

 ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि शिकायतें मिली हैं कि ड्राइवरों की ड्यूटी लगाने के नाम पर भी वसूली हो रही है। रिश्वत की शिकायतें सुनकर मैं तो पागल हो गया हूं। श्री सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग में अभी तक बैलेंस सीट ही नहीं है। कितना प्राफिट हो रहा है, इसका कोई रिकार्ड नहीं है।

VIDEO: मंत्री, आरएम की जोर आजमाइश के बाद भी नहीं खुला बस का इमरजेंसी गेट

अफसरों से मैने सवाल किया है कि रोडवेज प्राफिट में हैं तो फिक्स डिपाजिट भी दिखना चाहिए। उन्होंने कहा कि तीन महीने में विभाग में घुसपैठ करने वाले माफियाओं और दलालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ट्रकों की ओवर लोडिंग खत्म हो गई है। अब ट्रकों के पीछे पटरा नहीं नजर आ रहा है। मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी दोनों फक्कड़ हैं। मोदी जी के पास भ्रष्टाचारियों की सूची है। भ्रष्टाचार को पैसा अब लोगों की जेब में नहीं रहने दिया जाएगा। 
सिस्टम सुधारों, सातवां वेतनमान लो


मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग का सिस्टम सुधर जाए तो आय में बढ़ोत्तरी भी होगी। सरकार को आय लेकर घर नहीं जाना है। आप सिस्टम सुधारें, सातवें वेतनमान का लाभ भी जल्द मिलेगा। उन्होंने दार्शनिक अंदाज में कहा कि रुपये किसके लिए कमाना है। सबकुछ यहीं रह जाएगा। रिश्वत से बड़ा पाप कुछ भी नहीं है। रिश्वत लेने वाला कभी सुख नहीं भोग सकता है।
टूटी और गंदी बस लेकर ना निकलें कडंक्टर
मंत्री ने ड्राइवर और कंडक्टरों को सलाह दी कि वर्कशाप में गंदी और टूटी बस मिलती है तो उसे लेकर सड़क पर ना निकलें। क्योकि यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। 
पांच नहीं पन्द्रह साल की होती है भाजपा सरकार
मंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकारें पांच साल के लिए नहीं बल्कि कम से कम 15 साल के लिए बनती हैं। अब प्रदेश में 15 साल तक योगी राज रहेगा। इसलिए भ्रष्टाचारी सुधर जाएं। 
कर्मचारी नेताओं ने रखी मांग
रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रांतीय मंत्री गिरीश चन्द्र मिश्रा ने कहा कि तीन साल लगातार मुनाफा देने के बाद भी हमें सातवें वेतनमान का लाभ नहीं मिल रहा है। सरकार राष्ट्रीयकृत सड़कों का जाल बढ़ाने को लेकर प्रयासरत नहीं दिख रही है। मिश्रा ने कहा कि अनुबंधित और डग्ग्गामार बसों पर अंकुश लगे तो निगम की आय में बढ़ोत्तरी होगी। सरकार को नई बसें खरीदने पर भी विचार करना होगा। परिषद के अध्यक्ष चन्द्रशेखर पाण्डेय ने मंत्री और अन्य जिलों से आए पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। 
  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:svatantradev kee chetaavanee, parivahan vibhaag chaaraagaah nahin, sudhar jao
 रेलवे लाइन कर रहे थे शौच, ट्रेन की चपेट में आने मौतझाड़ी में फेंकी मिली नवजात बच्ची