ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरविधि विभाग के चार छात्र सस्पेंड, एक को शो काज नोटिस

विधि विभाग के चार छात्र सस्पेंड, एक को शो काज नोटिस

डीडीयू के चीफ प्रॉक्टर प्रो. गोपाल प्रसाद ने छात्रा से अमर्यादित आचरण करने के आरोप में विधि विभाग के चार छात्रों को सस्पेंड कर दिया, उनका साथ देने के आरोपी एक अन्य छात्र को नोटिस भेज कर तीन दिन में...

विधि विभाग के चार छात्र सस्पेंड, एक को शो काज नोटिस
कार्यालय संवाददाता ,गोरखपुर Fri, 17 Nov 2017 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

डीडीयू के चीफ प्रॉक्टर प्रो. गोपाल प्रसाद ने छात्रा से अमर्यादित आचरण करने के आरोप में विधि विभाग के चार छात्रों को सस्पेंड कर दिया, उनका साथ देने के आरोपी एक अन्य छात्र को नोटिस भेज कर तीन दिन में कारण पूछा है कि क्यों न उन्हें भी निलंबित कर दिया जाए। 

शुक्रवार को कैंपस की एक छात्रा ने विभागाध्यक्ष व डीन से शिकायत की कि उसके साथ विधि विभाग में चार छात्रों ने अमर्यादित व्यवहार किया। विभागाध्यक्ष प्रो. जितेन्द्र मिश्रा ने आरोपी छात्रों को तलब करने के बाद चीफ प्रॉक्टर को सूचना दी। छात्रा ने एलएलबी भाग तीन के छात्र चंद्रकांत त्रिपाठी, संतोष कुमार वर्मा, अनुप कुमार सिंह तथा विनय कुमार शुक्ल के खिलाफ शिकायती पत्र दिया। छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि जब उस पर यह चारों फब्तियां कस रहे थे तब इसी कक्षा के छात्र अभय सिंह चुपचाप खड़े होकर सब कुछ देख रहे थे। शिकायत के आधार पर चीफ प्रॉक्टर ने चारों छात्रों को सस्पेंड कर दिया तथा उनके कैंपस में प्रवेश पर रोक लगा दी।

अभय सिंह को भी इस आरोप का दोषी मानकर नाटिस जारी किया गया कि जिम्मेदार विद्यार्थी के दायित्व का पालन न कर उन्होंने भी एक तरह से अभद्रता करने को मौन सहमति प्रदान की। उन्हें घटना का विरोध करना चाहिए था, या तत्काल आगे बढ़ कर शिकायत करनी चाहिए थी। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। चीफ प्रॉक्टर प्रो. गोपाल प्रसाद ने कहा कि कैंपस में किसी प्रकार की अराजकता बर्दास्त नहीं की जाएगी। छात्राओं की सुरक्षा के साथ रत्ती भी खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।    
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें