ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरश्रीनगर हमला: शहीद साहब का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, अंतिम संस्कार आज

श्रीनगर हमला: शहीद साहब का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, अंतिम संस्कार आज

दिल्ली से सेना के विशेष हेलीकाप्टर से गोरखपुर के लाल शहीद साहब शुक्ला का पार्थिव शरीर रविवार को एयरपोर्ट पर पहुंच गया। आज उनका अंतिम संस्कार होना है। 7.15 बजे एयरपोर्ट पर शहीद के पार्थिव शरीर पर...

1/ 2
2/ 2
दीपक त्रिपाठी विवेक पाण्डेय,गोरखपुरMon, 26 Jun 2017 07:40 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से सेना के विशेष हेलीकाप्टर से गोरखपुर के लाल शहीद साहब शुक्ला का पार्थिव शरीर रविवार को एयरपोर्ट पर पहुंच गया। आज उनका अंतिम संस्कार होना है। 7.15 बजे एयरपोर्ट पर शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित करने के लिए आईजी सीआरपीएफ केएस भंडारी, डीआईजी सीआरपीएफ एससी पराशर, डिप्टी कमाण्डेंट सीआरपीएफ प्रदीप साथ आए थे। उनके साथ आए सेना के सलामी गारद ने रात होने के कारण सलामी नहीं दिया।


अधिकारियों ने अर्पित किया पुष्प चक्र
एयरपोर्ट पर कमिश्नर अनिल कुमार, डीआईजी नीलाब्जा चौधरी, जिलाधिकारी राजीव रौतेला, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरपी पाण्डेय, एसपी सिटी विनय कुमार, एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी समते अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। इन अधिकारियों ने पुष्प चंद्र से शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सरहद की रक्षा के लिए हमेशा आगे रहा है कनइल-मझगांवा

धर्मपाल सिंह अंतिम संस्कार में होंगे शामिल
प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रतिनिधि के रूप में प्रदेश के सिंचाई एवं जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह सोमवार को शहीद साहब शुक्ला के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके गांव कनइल मझगांवा जाएंगे और अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

अगली बार घर आएंगे तो शिष्य तुम्हे गुरुमुख कराएंगे

पार्थिव शरीर को देख नम थी सभी की आंखे
एयरपोर्ट पर शहीद साहब शुक्ला के बडे़ पुत्र सौरभ शुक्ला, देवाशीष शुक्ला, साहब शुक्ला के ससुर सुरेंद्र धर दूबे, चाचा संतोष और गांव से आए पिंटू भी एयरपोर्ट आए थे। पार्थिव शरीर को देख सभी की आंखे दर्द से नम थी। इस दौरान गांव से आए लोगों ने भारत माता की जय और साहब शुक्ला अमर रहे के लगे नारे। पाकिस्तान मुर्दाबाद के भी लगाए गए नारे।


जिला अस्पताल की मर्चरी में रखा गया शव
 अंधेरा होने के कारण परिवार के सदस्यों से बात कर पार्थिव शरीर नेताजी सुभाष चंद्र बोस अस्पताल परिसर में फ्रीजर में रखने का निर्णय हुआ। पार्थिव शरीर को सोमवार की सुबह उनके पैतृक गांव ले सैनिक सम्मान के साथ ले जाया जाएगा। जहां उनका अंतिम संस्कार राप्ती तट पर किया जाएगा। 

शहीद के गांव कनईल में तार टूटने से दिन भर गुल रही बिजली

शहीद साहब शुक्ला की पत्नी से बोले सीएम, जल्द आएंगे घर

गोरखपुर के लाल शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला की पत्नी शुभ्रा शुक्ला से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बात की। उन्होंने आश्वस्त किया कि वे जल्द ही गोरखपुर उनसे मिलने के लिए आएंगे। मुख्यमंत्री के आश्वासन के पश्चात शहीद के परिजन शहीद साहब शुक्ला के दाह संस्कार के लिए राजी हो गए हैं।रविवार की सुबह शहीद साहब सिंह के पुत्र देवाशीष शुक्ला ने प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष मांग रखी थी कि मुख्यमंत्री के आने के बाद ही वे अंतिम संस्कार करेंगे। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय को दी गई थी। साहब शुक्ला शनिवार को श्रीनगर में आर्मी कैंट इलाके (पांथा चौक) में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में शहीद हो गए थे। 

 9 जुलाई को शहीद परिजनों से मिल सकते हैं मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 9 जुलाई को शहीद साहब शुक्ला के परिजनों से मुलाकात कर सकते हैं। गोरखनाथ मंदिर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 9 और 10 जुलाई के उनके गोरखपुर में रहने की संभावना है। 9 जुलाई को वे गोरखपुर आए तो उनके परिजनों से जरूर मिलेंगे।

सीएम ने की 25 लाख रुपये के आर्थिक सहायत की घोषणा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद साहब शुक्ला के परिजनों को 25 लाख रुपये के आर्थिक सहायता की घोषणा की है। प्रशासनिक अधिकारियों ने इस बात की जानकारी उनके परिजनों को भी दी है। हालांकि परिजन अब भी अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री के शामिल होने की मांग कर रहे हैं। 

 

दिल्ली पहुंचा पार्थिव शरीर, फ्लाईट से 6 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा
शहीद साहब शुक्ला का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंच चुका है। शाम 6 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पर फ्लाईट से आने की संभावना है। एयरपोर्ट पर ही जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं जिले के अन्य आला अधिकारी एवं जन प्रतिनिधि पुष्पचंद्र प्रदान करेंगे। उसके बाद उसे पार्थिक शरीर को सैनिक सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा।

श्रीनगर: CISF काफिले पर आतंकी हमला, एक SI शहीद, IG बोले- ये फिदायीन हमला नहीं

सोमवार की सुबह राप्ती तट पर होगा दाह संस्कार
शहीद साहब शुक्ला का अंतिम संस्कार सोमवार को सुबह 8 बजे उनके पैतृक गांव कनइल मझगांवा के निकट बहने वाली राप्ति नदी के तट पर किया जाएगा। तब उनके पार्थिव शरीर को लोगों के दर्शनार्थ गांव में ही रखा जाएगा।

शुभा पर टूटा दुखों का सैलाब, बोली पति की शहादत पर गर्व

सुबह ही गांव पहुंच गया था परिवार
रविवार की सुबह ही साहब शुक्ला का परिवार जंगल धूषण के भठ्ठा चौराहा स्थित मकान से पैतृक आवास पर आ गया था। सुबह से ही शोकाकुल लोगों की भीड़ उनके आवास पर जुटने लगी थी। सीआरपीएफ के एसआई, बासगांव के क्षेत्राधिकारी विनय कुमार द्विवेदी, उपजिलाधिकारी अमरेंद्र कुमार वर्मा, बेलीपार प्रभारी निरीक्षक अमरेंद्र कुमार वर्मा, बेलीपार प्रभारी निरीक्षक रविंद्र कुमार पाण्डेय समेत आस पास के गांव से काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। 

बेटे की शादी कर 10 जून को श्रीनगर रवाना हुए थे साहब

ग्रामीण लगा रहे पाकिस्तान विरोधी नारे
साहब शुक्ला परिवार की महिलाएं की चीख-पुकार के बीच ग्रामीण पाकिस्तान विरोधी नारे लगा रहे हैं। लोगों में पाकिस्तान और जम्मू कश्मीर में बढ़ रही आतंकी वारदातों के खिलाफ काफी आक्रोश है। लोग शहीद साहब सिंह के जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे हैं। 

गाजी बाबा को ढेर करने वाले एनएनडी दुबे के बहनोई थे साहब

श्रीनगर आतंकी हमला: DPS स्कूल में छिपे दोनों आतंकी ढेर, मुठभेड़ खत्म

भाजपा ने जताया शोक
देश की रक्षा करते हुए जम्मू कश्मीर में शहीद हुए सी आर पी एफ के सबइंस्पेक्टर साहब शुक्ला की सहादत पर भारतीय जनता पार्टी महानगर ने शोक सभा बेनीगंज स्थित पार्टी कार्यालय पर की। महानगर अध्य्क्ष राहुल श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियो की कायराना हरकत की वजह से हमारे जाबांज जवान मुल्क के लिए शहीद हो रहे है। उन्ही वीरो में से एक पूर्वांचल के लाल सबइंस्पेक्टर साहब शुक्ला है,आज भाजपा महानगर उन्हें ह्रदय से श्रद्धांजलि देती है। सभा में महामंत्री ओम प्रकाश शर्मा,विश्वजितांशु सिंह आशु,मीडिया प्रभारी बृजेश मणि मिश्र,देवेश श्रीवास्तव,गौरव वर्मा,मीरा श्रीवास्तव, शशिकांत सिंह,वीरेंद्र नाथ पांडेय,राधेश्याम रावत,अच्युतानंद शाही, गिरिजेश दत्त पाण्डेय, राजेश त्रिपाठी समेत अन्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें