class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम के कॉलेज का ट्रांसफार्मर नहीं बदलने पर एसडीओ-जेई सस्पेंड

मुख्यमंत्री के कॉलेज महाराणा प्रताप डिग्री कॉलेज जंगल धूसड़ के जले ट्रांसफार्मर को बदलने में छह दिन का वक्त लेना बिजली निगम के दो अभियंताओं को महंगा पड़ गया। ऊर्जा सचिव के निर्देश पर एसडीओ महेन्द्र सिंह व अवर अभियंता अरुण कुमार चौधरी को सस्पेंड कर दिया गया है। इस कार्रवाई से विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है।

सख्ती
पादरी बाजार क्षेत्र के जेई एके चौधरी और एसडीओ महेन्द्र मिश्र पर हुई कार्रवाई
छह दिन बाद बदला गया था एमपीपीजी जंगल धूसड़ का जला ट्रांसफॉर्मर

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी अतुल निगम ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में कहा कि सीएम के कॉलेज का ट्रांसफार्मर 11 जुलाई को जला था। छह दिन बाद 16 जुलाई की रात 10.30 बजे दूसरा ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली आपूर्ति बहाल की गई। लगातार 6 दिन बिजली बाधित होने से जनता में बिजली निगम की छवि धूमिल हुई है। ऐसे में जेई व एसडीओ के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई की गई। मामले की जांच के बाद और अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।  पादरी बाजार क्षेत्र के जेई अरुण कुमार को ग्रामीण विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय से और एसडीओ महेन्द्र मिश्र को मुख्य अभियंता दफ्तर से सम्बद्ध किया गया है।

अवर अभियंताओं ने एसई कार्यालय घेरा
जेई एके चौधरी के निलंबन से आक्रोशित अवर अभियंताओं ने सोमवार की देर शाम अधीक्षण अभियंता का घेराव कर निलंबन वापस लेने की मांग की। अवर अभियंताओं का कहना है कि निलंबित अवर अभियंता अरुण चौधरी ने ट्रांसफार्मर जलने की सूचना सभी उच्च अधिकारियों को देने के साथ ही वर्कशाप को दी थी। ट्रांसफार्मर मुहैया कराने में वर्कशाप व विभागीय अधिकारियों ने लापरवाही बरती। अवर अभियंताओं ने कहा कि वर्कशाप के साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले उच्चाधिकारियों पर कार्रवाई होने की बजाय अवर अभियंता को ही निलंबित करना न्याय संगत नहीं है। अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। 

और इन जिम्मेदारों पर कब कार्रवाई होगी
सीएम के जिले में 250 गांव ट्रांसफार्मर की लाइन में लगे हैं। सात से दस दिन से ट्रासंफार्मर जलने से इन गांवों के लोग बिजली संकट से जूझ रहे हैं। एमपी डिग्री कॉलेज जगंल धूसड़ का ट्रांसफार्मर समय से नहीं बदला गया तो एसडीओ और जेई के खिलाफ कार्रवाई हो गई। इन 250 गांव के लिए जिम्मेदारों के खिलाफ कब कार्रवाई होगी? 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SDO-JE suspend when CM's College does not change transformer
हर दिन 55 से 60 ट्रांसफार्मर जलने से बिजली को लेकर हाहाकारआजादी के 70 साल में पहली बार लगी खादी वस्त्रों पर जीएसटी