ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमंत्री ने लगाई फटकार तो मरीज को मिली एंबुलेंस 

मंत्री ने लगाई फटकार तो मरीज को मिली एंबुलेंस 

बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में हुए हादसे के बावजूद स्वास्थ्य महकमा अभी मरीजों को लेकर संजीदा नहीं हो सका है। कहीं मरीजों को दवाएं नहीं मिल रहीं तो कहीं वे एंबुलेंस के लिए भटकते फिर रहे हैं। सोमवार...

मंत्री ने लगाई फटकार तो मरीज को मिली एंबुलेंस 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरियाMon, 14 Aug 2017 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में हुए हादसे के बावजूद स्वास्थ्य महकमा अभी मरीजों को लेकर संजीदा नहीं हो सका है। कहीं मरीजों को दवाएं नहीं मिल रहीं तो कहीं वे एंबुलेंस के लिए भटकते फिर रहे हैं। सोमवार को देवरिया के जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही इस हकीकत से रुबरू हुए। घंटो से परेशान एक मरीज को तब एंबुलेंस नसीब हुई जब मंत्री महोदय ने खुद फटकार लगाई। 

 कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सोमवार को सुबह 10 बजे मत्स्य राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद के साथ जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। वे सबसे पहले इंसेफेलाइटिस वार्ड में पहुंचे और अस्पताल में मिल रही सुविधाओं को देखा। इसके बाद चिल्ड्रेन वार्ड में एक-एक बेड पर पहुंच मरीजों के इलाज के बारे में बाल रोग विशेषज्ञ डा.आरके श्रीवास्तव से जानकारी लेने लगे। इसी दौरान बहोरवां की मीना मिश्र विलखते हुए मंत्री के पास पहंुची। उसने बताया कि उसके पिता महाश्रय मिश्र (70 वर्ष) 10 दिन से जिला अस्पताल में भर्ती हैं।

उन्हें डाक्टर ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है। लेकिन दर्द से तड़प रहे उसके पिता को ले जाने को एंबुलेंस नहीं मिल रही है। मंत्री ने तत्काल एबुलेंस उपलब्ध कराने का निर्देश सीएमओ को दिया। करीब 20 मिनट बाद फिर से युवती मंत्री के पास पहुंची और उंची आवाज में कहने लगी कि क्या उसके पिता मर जाएंगे तब एंबुलेंस मिलेगी ? इसके बाद काबीना मंत्री का पारा चढ़ गया। उन्होंने मातहतों को फटकार लगायी और तत्काल एबुलेंस उपलब्ध कराने को कहा। इसके बाद मीना को उसके पिता को मेडिकल कालेज ले जाने के लिए एंबुलेंस मिल सकी। 

बिना मास्क के आईसीयू में निरीक्षण करते रहे मंत्री 

इंसेफेलाइटिस के आईसीयू वार्ड में काबीना मंत्री सूर्य प्रताप शाही, राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद, डीएम सुजीत कुमार, सीएमओ डा.रामबिलास समेत दर्जनों भाजपा नेता बिना मास्क व कैप के ही घुस गये। ये लोग काफी देर तक वहां पर निरीक्षण करते रहे। किसी ने इस बात का ध्यान नहीं दिलाया कि बिना मास्क व कैप के इंसेफेलाइटिस वार्ड जाना मरीजों के लिए मुसीबत बन सकती है। बाद में कुछ मीडियाकर्मियों ने सवाल उठाया तो चिल्ड्रेन वार्ड में जाने से पहले मंत्री व अधिकारियों ने मास्क लगाया। सीएमओ से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्हे जबाब देते नहीं बना।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें