ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरजलभराव और गंदगी के बीच मंत्री का निरीक्षण, फिर भी अफसर पास

जलभराव और गंदगी के बीच मंत्री का निरीक्षण, फिर भी अफसर पास

राप्ती नगर वर्कशाप में प्रवेश करते ही मंत्री को भले ही जलभराव दिखा हो। 18 पौधरोपण के दावे के उलट उन्हें भले ही 6 पौधा ही नजर आया। परिसर में भले ही चारों तरफ गंदगी दिखी। वर्कशाप के कर्मचारी भी ड्रेस...

जलभराव और गंदगी के बीच मंत्री का निरीक्षण, फिर भी अफसर पास
अजय श्रीवास्तव,गोरखपुरSun, 23 Jul 2017 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राप्ती नगर वर्कशाप में प्रवेश करते ही मंत्री को भले ही जलभराव दिखा हो। 18 पौधरोपण के दावे के उलट उन्हें भले ही 6 पौधा ही नजर आया। परिसर में भले ही चारों तरफ गंदगी दिखी। वर्कशाप के कर्मचारी भी ड्रेस में नहीं दिखे। बावजूद परिवहन मंत्री को निरीक्षण में कोई खामी नहीं दिखी। करीब 30 मिनट के निरीक्षण में यह कहते हुए मंत्री ने अफसरों का पास कर दिया कि विभाग का मालिक हूं। जल्द व्यवस्था ठीक हो जाएगी।
रविवार को गोरखपुर पहुंचे परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह देर शाम 5 बजे राप्तीनगर स्थित रोडवेज वर्कशाप का निरीक्षण करने पहुंचे। परिवहन मंत्री के आगमन पर रोडवेज की ओर से तैयारियां तो पुरजोर की गई थीं, लेकिन उनके आने से कुछ देर पहले हुई झमाझम बारिश ने रोडवेज की तैयारियों पर पूरी तरह पानी फेर दिया।

खास-खास
परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने किया राप्तीनगर वर्कशाप का निरीक्षण
जलमग्न परिसर में फिसलते पैरों से मंत्री के पीछे भागते रहे अधिकारी
हकीकत देखे बिना अधिकारियों की बात से संतुष्ट हो गए परिवहन मंत्री

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह सबसे पहले डीजल पंप के पास पहुंचे। अफसरों से बसों में होने वाली डीजल फीलिंग के बारे में जानकारी ली। डिपो इंचार्ज से पूछा कितनी बसें खड़ी होती है। उन्होंने बताया कि 110। इसके बाद उन्होंने उत्तर दिशा में स्थित बिल्डिंग का निरीक्षण किया। वहां कर्मचारियों की संख्या काफी कम देखकर जब उन्होंने अधिकारियों से इसके बारे में पूछा। अधिकारियों ने बताया कि रविवार की वजह से अधिकांश कर्मचारी नहीं आए हैं। इस दौरान जलमग्न परिसर में फिसलते पैरों रोडवेज अधिकारी व कर्मचारी परिवहन मंत्री के पीछे भागते रहे। निरीक्षण के दौरान वर्कशाप में परिवहन मंत्री को कोई खामियां नहीं दिखी। पूरे निरीक्षण के दौरान सिर्फ उन्होंने साफ-सफाई व बसों के रख-रखाव व मेंटीनेंस पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से जानकारी ली कि बसों में वाइपर, स्पीडोमीटर आदि सब ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं, लेकिन इसकी हकीकत जानना तो दूर अधिकारियों का जवाब सुनकर ही परिवहन मंत्री पूरी तरह संतुष्ट हो गए।
18 की जगह मिले सिर्फ 6 पेड़ 
निरीक्षण के दौरान परिवहन मंत्री ने रोडवेज अधिकारियों से साफ-सफाई व पौधरोपण के बारे में भी जानकारी ली। एआरएम ने बताया कि पौधरोपण कराया गया है। 18 से 20 पौधे लगाए गए हैं। मंत्री बोले, चल कर देखता हूं। चेताते हुए कहा कि कम नहीं मिलने चाहिए पौधे। कीचढ़ में फिसलते हुए मंत्री पौधा देखने पहुंचे। मौके पर बामुश्किल 6 पौधे नजर आए। मंत्री सभी पौधों पर तत्काल ट्री गार्ड लगाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को पौध रोपण पर विशेष ध्यान देने को कहा।

महिला सुरक्षा: गोरखपुर में भी महिलाओं को मिलेगी पिंक बस सेवा की सुविधा
सीसी होगा वर्कशाप परिसर
जलभराव की स्थिति को देखते हुए परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पूरे परिसर को तत्काल सीसी निर्माण कराया जाए। इसके लिए उन्होंने आरएम व राप्तीनगर डिपो के एआरएम को जल्द से जल्द प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा। मंत्री ने वर्कशाप के कर्मचारियों को पास बुलाकर पूछा कि आप लोगों की ड्रेस नहीं है क्या। कर्मचारियों ने हंसते हुए कहा कि आज संडे है। मंत्री ने कहा, कपड़े तो गंदे हो जाएंगे। इसके बाद उन्होंने ड्रेस में आने की नसीहत देते हुए पूछा कि अधिकारियों की ओर से किसी तरह की प्रताड़ना आदि का शिकार तो नहीं होना पड़ता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें