class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेडिकल स्टोर की आड़ में चल रहा था अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर

महानगर में चिकित्सा व्यवस्था पटरी से उतर गई है। मेडिकल स्टोर की आड़ में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर चल रहा है। बगैर डॉक्टर के अस्पताल में मरीजों का इलाज हो रहा है। यह नजारा शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मिला। डिप्टी सीएमओ की अगुआई में टीम ने कई जगहों पर जांच की। 
सीएमओ के निर्देश पर डिप्टी सीएमओ डॉ. एनके पाण्डेय व केके श्रीवास्तव ने शनिवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की। सबसे पहले बीआरडी मेडिकल कालेज के उत्तरी गेट पर स्थित दीपक मेडिकल हाल पहुंची। सूचना थी कि यहां मेडिकल स्टोर की आड़ में अल्ट्रासाउंड सेंटर चल रहा है। जांच के दौरान टीम ने पाया कि पीछे एक कमरे में अल्ट्रासाउंड मशीन है जिसका लाइसेंस नहीं है। यह देखकर टीम हैरान रह गई। टीम ने जब मशीन के बाबत संचालक से पूछा तो वह कुछ न बता सके। टीम ने मशीन को सील कर संचालक दीपक सिंह की अभिरक्षा में दे दिया।
बगैर डॉक्टर के चल रहा अस्पताल
शनिवार को एडिशनल सीएमओ ने की ताबड़तोड़ छापेमारी
सामने आया महानगर में इलाज के नाम पर चल रहा गोरखधंधा 

इसके बाद टीम ने मेडिकल कालेज रोड बशारतपुर में स्थित प्रकाश हास्पिटल पर छापेमारी की। यहां मौके पर कोई डॉक्टर नहीं मिला। अस्पताल में पेट दर्द ,पित्त की पथरी, आंत फंसने और डिलेवरी के बाद संक्रमण से जूझ रहे चार मरीज भर्ती मिले। भर्ती मरीजों का इलाज करते दो कर्मचारी मिले। दोनों कर्मचारी अस्पताल के डॉक्टरों की जानकारी न दे सके। टीम ने स्टाफ को निर्देशित किया कि संबंधित चिकित्सक व अस्पताल के मालिक पंजीकृत डॉक्टरों की शैक्षिक अर्हता के साथ कार्यालय में आकर जांच करा लें।
इसके बाद टीम ने असुरन स्थित विशाल होमियो हाल पर छापेमारी की। यहां पर मरीजों का इलाज कर रहे डॉ. जयप्रकाश को डिग्री व पंजीकरण के साथ कार्यालय पर तलब किया है। दाउदपुर चक स्थित शाही मस्जिद के पास लाल मोहम्मद उर्फ लल्लू के दुकान पर भी टीम पहुंची। टीम ने पाया कि लाल मोहम्मद द्वारा बिना लाइसेंस यूनानी दवाओं की बिक्री की जा रही है। डिप्टी सीएमओ ने बताया कि लाल मोहम्मद के खिलाफ जांच व कार्रवाई के लिए औषधि निरीक्षक व जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी को पत्र भेजा जाएगा। टीम ने राप्तीनगर स्थित शुभी डेंटल सेंटर की जांच की। यहां डॉ. दिलीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि उनकी डिग्री घर पर है जल्द ही कार्यालय में प्रस्तुत कर देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Illegal Ultrasound Center was under the guise of medical store
VIDEO: मंत्री, आरएम की जोर आजमाइश के बाद भी नहीं खुला बस का इमरजेंसी गेटदो ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित, आठ को कारण बताओ नोटिस