ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसिद़ार्थनगर के जोगिया में सूअर में मिले इंसेफेलाइटिस के वायरस

सिद़ार्थनगर के जोगिया में सूअर में मिले इंसेफेलाइटिस के वायरस

सिद्धार्थनगर। हिन्दुस्तान टीम जोगिया क्षेत्र में पाले गए एक दर्जन से अधिक सूअराेें में इंसेफेलाइटिस के वायरस होने की पुष्टि ने पशुपालन विभाग की नींद उड़ा दी है। अब बीमारी से बचाव कैसे हो,...

सिद़ार्थनगर के जोगिया में सूअर में मिले इंसेफेलाइटिस के वायरस
Sidharthnagar,SidharthnagarFri, 16 Jun 2017 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर। हिन्दुस्तान टीम
जोगिया क्षेत्र में पाले गए एक दर्जन से अधिक सूअराेें में इंसेफेलाइटिस के वायरस होने की पुष्टि ने पशुपालन विभाग की नींद उड़ा दी है। अब बीमारी से बचाव कैसे हो, जिम्मेदारों की समझ में नहीं आ रहा है। 


इंसेफेलाइटिस से बचाव के लिए सूअरों को आबादी से बाहर पालने की व्यवस्था की जानी है। पर अब तक सुअरबाड़ों को आबादी से बाहर नहीं किया जा सका है। हर वर्ष पशुपालन विभाग की ओर से सूअर के ब्लड की सैम्‍पलिंग की जाती है। जिससे कि यह पता चल सके कि जिले में पाले जा रहे सूअराेें में इंसेफेलाइटिस के संवाहक तो नहीं है।

इस बार भी विभाग ने सूअराेें के खून को जांच के लिए भेजा था। अभी तक जांच रिपोर्ट तो नहीं आई लेकिन फोन से अधिकारियों को इंसेफेलाइटिस के वायरस की पुष्टि होने की जानकारी मिलते ही कान खड़े हो गए हैं। यह बीमारी अपना पांव न पसारे इसके लिए मात्र एक ही रास्ता है कि सूअराेें को मार दिया जाए। फिलहाल मुख्य पशु चिकित्साधिकारी जानकारी मिलने के बाद अपने स्तर से बचाव कार्य में जुट गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें